Pakistan Tour of Australia: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने मनुका ओवल में प्रधानमंत्री प्लेइंग-11 के खिलाफ पाकिस्तान के चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन स्कोरबोर्ड पर नस्लवादी शब्द प्रदर्शित होने के बाद बुधवार को माफी मांगी है. एक टिकर जिसने शुरुआती दिन लोगों का ध्यान खींचा. स्कोरकार्ड पर पाक के बजाय पीआई लिखा दिखाई दिया. जैसा कि पीआई शब्द का प्रयोग उन लोगों को अपमानित करने के लिए किया जाता है जो मूल रूप से दक्षिण एशियाई हैं. एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डैनी सईद ने तुरंत इस ओर ध्यान आकर्षित किया और स्कोरिंग को तुरंत संशोधित किया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टेस्ट सीरीज से पहले मचा बड़ा बवाल


सीए ने तुरंत मामले को गंभीरता से लिया और एक बयान के साथ समस्या का समाधान किया. बयान में कहा गया, ग्राफिक एक ऑटोमेटिक फीड डाटा था जिसका उपयोग पहले पाकिस्तान मैच के लिए नहीं किया गया था. यह स्पष्ट रूप से गलत था. जैसे ही हमें इसके बारे में पता चला हमने तुरंत कार्रवाई की. शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया पीएम-11 के खिलाफ वार्मअप मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शान मसूद ने टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार शुरुआत की और 298 गेंदों में 201 रनों की पारी खेली. हालांकि, जॉर्डन बकिंघम 81 रन देकर 5 विकेट लेकर पीएम-11 के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे. 


पर्थ में खेला जाएगा पहला टेस्ट 


पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 391 रन बनाकर पारी घोषित की. जिसमें अन्य बल्लेबाजों जैसे बाबर आजम (40), सरफराज अहमद (41) और अब्दुल्ला शफीक (38) ने भी अपना योगदान दिया. बता दें कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज 14 दिसंबर से शुरू होगी. पहला टेस्ट मैच पर्थ में 14 से 18 दिसंबर तक खेला जाएगा. पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 26 से 30 दिसंबर तक मेलबर्न में खेलना है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच नए साल पर 3 से 7 जनवरी 2024 तक सिडनी में खेला जाएगा. (IANS से इनपुट)