Jagan Mohan Rao: रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में हैदराबाद की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए प्लेट ग्रुप टॉप किया. इतना ही टीम ने फाइनल मैच में मेघालय को हराकर प्लेट ग्रुप जीता भी. इस जीत के बाद हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जगन मोहन राव अरिश्नपल्ली ने हैदराबाद के खिलाड़ियों को अगले तीन सीजन में रणजी एलीट ट्रॉफी जीतने में सफल होने पर बड़ा इनाम देने का ऐलान कर दिया है. बोर्ड के अध्यक्ष ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी भी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हैदराबाद क्रिकेट के अध्यक्ष का बड़ा ऐलान


हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष जगन मोहन राव अरिश्नपल्ली ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'हर एक खिलाड़ी को बीएमडब्ल्यू कार और टीम को 1 करोड़ कैश इनाम. अगर टीम अगले 3 सालों में रणजी एलीट ट्रॉफी जीतती है.' इसके साथ ही उन्होंने BCCI, हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन, ,महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, BCCI सचिव जय शाह समेत कई अकाउंट्स को टैग भी किया है.



प्लेट ग्रुप जीतने पर मिला इनाम 


हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष ए जगन मोहन राव ने मंगलवार को प्लेट ग्रुप जीतने के बाद टीम को 10 लाख रुपये के कैश इनाम की घोषणा की. उन्होंने सीजन में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले टीम के कप्तान तिलक वर्मा, तन्मय अग्रवाल, तनय त्यागराजन, नीतीश रेड्डी और प्रग्नय रेड्डी के लिए 50,000 रुपये के कैश इनाम का भी ऐलान किया. प्लेट ग्रुप जीतने के साथ ही हैदराबाद की टीम अब अगले सीजन में रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप सी में खेलती नजर आएगी.



क्या होता है प्लेट और एलीट ग्रुप?


रणजी ट्रॉफी और क्रिकेट में दिलचस्पी रखने वालों को यह पता होगा कि यह टूर्नामेंट दो फॉर्मेट में खेला जाता है. एक होता है एलीट ग्रुप और दूसरा होता है प्ले ग्रुप। प्लेट ग्रुप जीतने वाली टीम अगले सीजन में एलीट ग्रुप में खेलने के लिए क्वालीफाई करती है. वहीं, एलीट ग्रुप में खेल रहीं टीमों में से खराब प्रदर्शन करने वाली टीमें प्लेट ग्रुप में चली जाती हैं. एलीट ग्रुप में 6 टीमें शामिल होती हैं, जबकि एलीट ग्रुप में 32 टीमें शामिल होते हैं. इन्हें 4 ग्रुप्स में रखा जाता है - एलीट ग्रुप ए, एलीट ग्रुप बी, एलीट ग्रुप सी, एलीट ग्रुप डी. हर ग्रुप में 8 टीमें होती हैं और प्रत्येक टीम 7 लीग मैच खेलती है. हर ग्रुप की टॉप-2 टीमें क्वार्टर-फाइनल के लिए क्वालीफाई करती हैं.