Ravichandran Ashwin : भारतीय टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में 19 से 23 सितंबर के बीच खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की अपनी फिरकी का जादू दिखाते नजर आएंगे. अश्विन भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं. बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में अश्विन की नजरें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में एक अनोखा दोहरा शतक पूरा करने के और नजदीक पहुंचने पर होंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अश्विन लगाएंगे 'दोहरा शतक'


दरअसल, रविचंद्रन अश्विन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में 200 विकेट पूरे करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन सकते हैं. अश्विन इस ICC टूर्नामेंट में अब तक 174 विकेट चटका चुके हैं. उन्होंने यह विकेट 35 मुकाबले खेलते हुए अपने नाम किए हैं. उन्हें WTC में 200 विकेट पूरे करने के लिए 26 बल्लेबाजों का शिकार और करना है. बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वह 200 विकेटों का आंकड़ा भी छू सकते हैं. अगर इस सीरीज में पूरे नहीं हुए तो आगे आने वाले मुकाबलों में यह कमाल हो सकता है. 200 WTC विकेट पूरे करने वाले अश्विन पहले भारतीय होंगे, क्योंकि उनके बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय जसप्रीत बुमराह हैं, जो अश्विन से काफी पीछे हैं. बुमराह ने WTC में 110 विकेट लिए हैं.


WTC में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप गेंदबाज


नाथन लियोन - 187 विकेट
पैट कमिंस - 175 विकेट
रविचंद्रन अश्विन - 174 विकेट
मिचेल स्टार्क - 147 विकेट
स्टुअर्ट ब्रॉड - 134 विकेट


इस मामले में बनेंगे नंबर-1!


बांग्लादेश सीरीज में अश्विन के पास वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक मामले में नंबर-1 बनने का गोल्डन चांस होगा. वह इस टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बनने से सिर्फ एक कदम दूर हैं. दरअसल, अश्विन अब तक WTC में 10 बार 5 विकेट हॉल लेने में कामयाब रहे हैं. इस मामले में ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथन लियोन भी उनके बराबर हैं. ऐसे में 1 और 5 विकेट हॉल लेने के साथ वह WTC इतिहास में सबसे ज्यादा 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे.