Ajay Jadeja Love Story:  अजय जडेजा, वो नाम जो सालों पहले उस तरह चर्चा में रहा जैसे आज हार्दिक पांड्या. अब आप सोच रहे होंगे कि हमने रोहित और कोहली का नाम आखिर क्यों नहीं लिया. इसकी वजह है उनकी निजी जिंदगी, रोहित-कोहली अधिकतर अपने खेल को लेकर चर्चा में रहते हैं. लेकिन अजय जडेजा और हार्दिक के साथ ऐसा नहीं है. दोनों ने ही खेल की तुलना में अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर काफी चर्चा बटोरी है. अब 53 साल की उम्र में भी जडेजा क्रिकेट से दूर होकर भी फिर चर्चा में हैं क्योंकि वह भारतीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे अमीर खिलाड़ी साबित हुए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

माधुरी के प्यार में थे पागल जडेजा


बॉलीवुड और क्रिकेट का रिश्ता काफी पुराना है. कई क्रिकेटर्स ने बॉलीवुड की स्टार एक्ट्रेसेस के साथ सात फेरे लिए. किसी की प्यार सफल रहा तो किसी की अधूरी कहानी रही. इस लिस्ट में अजय जडेजा भी शामिल थे. 90 के दशक में माधुरी और जडेजा के बीच रिश्ते के चर्चे चरम पर थे. बॉलीवुड में धूम-धड़ाका फैलाने वाली माधुरी पर जडेजा फिदा थे. वहीं, दूसरी ओर माधुरी भी जडेजा के साथ सात फेरे लेना चाहती थीं.


कैसे शुरू हुई प्रेम कहानी?


उस दौरान जडेजा टीम इंडिया के उप-कप्तान थे जिनपर लड़कियां फिदा रहती थीं. माधुरी और अजय जडेजा की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई एक मैग्जीन के फोटोशूट के दौरान. दोनों मैग्जीन में एक-साथ नजर आए थे. डेटिंग के चर्चे भी तेज हो गए. चूंकि अजय जडेजा एक शाही परिवार से ताल्लुक रखते थे. ऐसे में जब बात आई शादी की तो जडेजा के परिवार ने उनकी बात नहीं मानी और शादी के लिए साफ इनकार कर दिया था. इस बीच जडेजा के करियर में भी ऐसा मोड़ आया कि वे टीम इंडिया पर भारी नजर आने लगे. 


ये भी पढ़ें.. न धोनी.. न सचिन, विराट से नेटवर्थ में आगे निकल जडेजा ने मचाई खलबली, रातों-रात कैसे बन गए महाराज?


फिक्सिंग के चक्कर में पड़े जडेजा


साल 1999 में अजय जडेजा और माधुरी दीक्षित के रिश्ते पर ब्रेक लग गया. जडेजा मैच फिक्सिंग के चक्कर में फंसे और उनकी प्रेम कहानी सपने की तरह अधूरी रह गई. वो मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ फिक्सिंग में फंसे जिसपर जमकर कंट्रोवर्सी हुई. जिसके बाद माधुरी के घरवालों ने भी जडेजा से मुंह मोड़ लिया. माधुरी ने भी रिश्ते का दि एंड कर अमेरिका का रुख कर लिया. माधुरी डॉक्टर श्रीराम नेने से हुई और दोनों ने शादी रचा ली. दूसरी तरफ जडेजा की भी शादी हो गई और उनकी फिल्मी कहानी का अंत हो गया. 


रातों-रात अरबपति बने जडेजा


अजय जडेजा को जामनगर का महाराज घोषित किया गया. जिसके चलते उन्होंने संपत्ति के मामले में लंबी छलांग लगाई है. उनकी नेटवर्थ पहले 250 करोड़ रुपये थी. लेकिन अब 1455 करोड़ हो चुकी है. रिटायर होने के बाद उनकी कमाई कमेंट्री और कोचिंग से हो रही थी. लेकिन अब वह भारत के सबसे अमीर दिग्गज क्रिकेटर्स में टॉप पर आ चुके हैं. उन्होंने विराट कोहली को भी पछाड़ दिया है.