IND vs NZ 2nd Test: सचिन तेंदुलकर को यूं ही नहीं 'गॉड ऑफ क्रिकेट' कहते हैं. मॉडर्न डे क्रिकेट में भी कई दिग्गज बल्लेबाज उनके रिकॉर्ड्स की बराबरी करने के लिए पापड़ बेल रहे हैं. लेकिन मास्टर ब्लास्टर के नाम ऐसा भी रिकॉर्ड दर्ज है जिसे कोई भी नहीं तोड़ना चाहेगा. लेकिन टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने इस रिकॉर्ड की बराबरी करके भारी मिस्टेक कर दी. अब अगर रोहित इससे आगे निकले तो करियर पर यह किसी धब्बे से कम नहीं होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित शर्मा हुए डक आउट


टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट पुणे में खेल रही है. मुकाबले में रोहित शर्मा चर्चा में आ गए क्योंकि टिम साउदीने उन्हें बिना खाता खोले ही पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. हिटमैन की फॉर्म पर भी सवाल उठने लगे हैं. हालांकि, पिछले टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने बेहतरीन अर्धशतक ठोका था. इस डक आउट के साथ रोहित ने सचिन तेंदुलकर के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. 


सचिन कितनी बार हुए डक आउट? 


रोहित शर्मा भारत के लिए सबसे ज्यादा डक आउट होने वाले खिलाड़ियों में छठे स्थान पर आ चुके हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की. सचिन अपने इंटरनेशनल करियर में 34 बार डक हुए थे. लेकिन सचिन 664 इंटरनेशनल मैचों में 34 का आंकड़ा छूआ, लेकिन रोहित महज 486 मैच में ही इस आंकड़े तक पहुंच गए हैं. इस मामले में पहले नंबर पर जहीर खान हैं जो अपने करियर में 44 बार 0 पर आउट हुए. 


ये भी पढ़ें.. IND vs NZ: रोहित ने इस वीकनेस का निकाला तोड़, तो थर-थर कांपेंगे बॉलर, दिग्गज ने दी नसीहत


करो या मरो का मैच


टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट करो या मरो का है. भारत की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. 3 साल बाद टेस्ट खेलने उतरे वाशिंगटन सुंदर ने 7 विकेट लेकर न्यूजीलैंड की कमर तोड़ दी. अश्विन ने भी 3 विेकेट झटके. कीवी टीम ने पहली पारी में 267 रन बनाए. दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 16/1 रहा.