Indian Cricket Team:  एमएस धोनी के बाद रोहित शर्मा पर भी एक महान कप्तान का ठप्पा लग चुका है. हिटमैन सिर्फ अपनी कप्तानी के लिए नहीं जाने जाते बल्कि एक अच्छे इंसान और खूंखार खिलाड़ी के तौर पर उनकी पहचान जगजाहिर है. सभी को पता था कि रोहित ट्रॉफी डिजर्व करने वाले कप्तान हैं. 2022 में निराश, 2023 में हमने हताश रोहित को देखा, लेकिन इस बार हमने रोहित की थकी आंखों में सुकून देखा. हर कोई रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ करने से नहीं थकता है. फाइनल से पहले रोहित ने टीम इंडिया को जिस तरह मोटिवेट किया, इसका खुलासा सूर्या ने किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रोहित ने यूं किया टीम इंडिया को मोटीवेट


टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम अपराजेय साबित हुई. भारत ने लगातार 8 मुकाबले जीतकर खिताबी जीत दर्ज की. 29 जून को बारबडोस से लेकर भारत में जीत की गूंज सुनाई दी. सूर्या ने रोहित के बारे में बताया, 'उन्होंने हमें इसे सरल रखने के लिए कहा. लेकिन उन्होंने कहा कि मैं इस पहाड़ पर अकेले नहीं चढ़ सकता. अगर मुझे शिखर तक पहुंचना है, तो मुझे सभी की ऑक्सीजन की जरूरत होगी.'



टीम वर्क से जीती टीम इंडिया


फाइनल मुकाबले में पूरी भारतीय टीम एड़ी चोटी का जोर लगाती नजर आई. बल्लेबाजी में अक्षर पटेल और विराट कोहली एक्शन में नजर आए. कोहली ने बड़े मैच में 76 रन की पारी खेली. लेकिन गेंदबाजी के दौरान साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम की सांसे अटका दी थी. लेकिन जब 30 गेंद में 30 रन ही चाहिए थे तो रोहित ने हार नहीं मानी बल्कि ठंडे दिमाग से गेंद बुमराह के हाथों में थमा दी. वहां से बाजी पलटी, फिर अर्शदीप ने कमाल दिखाया. सूर्या ने शानदार कैच से टीम इंडिया को जीत की दहलीज पर पहुंचाया, वहीं हार्दिक की शानदार गेंदबाजी ने भी खिताबी जीत भारत की झोली में डाल दी. इस तरह भारत ने 13 साल से वर्ल्ड कप का सूखा खत्म कर दिया. 


ये भी पढ़ें.. Champions Trophy 2025: टीम इंडिया करेगी पाकिस्तान दौरा! IND vs PAK महामुकाबले की तारीख तय, PCB ने बनाया प्लान


स्वदेश लौट रही टीम इंडिया 


फाइनल जीतने के बाद भारतीय टीम तूफान के चलते बारबडोस में फंसी हुई थी. लेकिन अब ट्रॉफी लेकर रोहित एंड कंपनी भारत के लिए रवाना हो चुकी है. 4 जुलाई सुबह 6 बजे टीम इंडिया दिल्ली में लैंड करेगी. इसके बाद पीएम आवास के लिए रवाना होगी, जहां पीएम नरेंद्र मोदी पूरी टीम को सम्मानित करेंगे. इस मीटिंग के बाद टीम इंडिया मुंबई के लिए रवाना होगी. फिर फैंस के साथ रोहित की टीम मरीन ड्राइव से वानखेड़े तक ओपन बस रोड शो करेगी.