Rohit Sharma on KL Rahul: भारत बनाम बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट की सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. हिटमैन ने इस दौरान प्लेइंग-XI को लेकर उठ रहे एक सवाल को साफ कर दिया है. उन्होंने इशारा किया कि पहले टेस्ट में उनका सपोर्ट सरफराज खान या केएल राहुल में किसे रहेगा? हिटमैन ने केएल राहुल के बुरे दौर को लेकर भी खुलकर चर्चा की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

केएल राहुल के करियर में उतार-चढ़ाव


टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल कई महीनों से अपने बुरे दौर से गुजर रहे हैं. राहुल ने करियर की शुरुआत में टीम इंडिया के लिए बहुमूल्य योगदान दिया, लेकिन पिछले कुछ महीनों से पुराने अंदाज में नजर नहीं आए. इस बीच इंजरी भी रोड़ा बनती नजर आई. इंग्लैंड के खिलाफ साल की शुरुआत में उन्होंने टेस्ट में जोरदार वापसी की, लेकिन बाद में इंजरी का शिकार हो गए थे. उससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ राहुल ने 101 रन की बेहतरीन पारी को अंजाम दिया था. अब रोहित ने साफ कर दिया है कि बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में भी केएल राहुल को प्लेइंग-XI में मौका मिलेगा. 


ये भी पढ़ें.. 1 तीर 4 निशाने.. रिकॉर्डबुक में खलबली मचाने वाले हैं आर अश्विन! कुंबले-जहीर सब हो जाएंगे पीछे


क्या बोले रोहित शर्मा? 


केएल राहुल को लेकर रोहित ने कहा, 'लेकिन हर किसी के करियर में उतार-चढ़ाव आता है. सबसे अच्छी बात यह है कि खुद को समझना, खुद से उम्मीदें और टीम के लिए क्या जरूरी है. केएल राहुल के पास जिस तरह की गुणवत्ता है, वह सभी जानते हैं. हमारी तरफ से उनका संदेश था कि हम चाहते हैं कि वह सभी फॉर्मेट खेलें और उनमें से सर्वश्रेष्ठ निकालें. उनको एक स्पष्ट संदेश देना महत्वपूर्ण है कि उनसे क्या चाहिए. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक बनाकर वापसी के बाद उन्होंने अच्छा किया था. दुर्भाग्य से हैदराबाद के बाद घायल हो गए, बाद में नहीं खेले. मुझे उम्मीद है कि वह हैदराबाद में जहां से छोड़ा था, वहीं से जारी रखेंगे. मुझे कोई कारण नहीं दिखता कि वह टेस्ट क्रिकेट में क्यों नहीं फल-फूल सकता. अवसर हैं उनके लिए यह समझना महत्वपूर्ण है कि वह अपने करियर को आगे कैसे ले जाना चाहते हैं.'


सरफराज खान ने भी किया था शानदार प्रदर्शन


सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर सभी को हैरान कर दिया था. उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के स्क्वाड में भी जगह बना ली है. लेकिन प्लेइंग-XI में केएल राहुल की वापसी से उन्हें बेंच पर बैठना पड़ सकता है. सरफराज को दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड से भी रेस्ट नहीं दिया गया था. ये एक बड़ा इशारा साबित हुआ कि वह पहले टेस्ट में प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं होंगे.