T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम घोषित की गई है. हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उपकप्तान हैं. टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में होगा. यह 1 से 29 जून तक चलेगा. भारत अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. इसके बाद 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के पांच प्रमुख बल्लेबाज फेल
टी20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान 30 अप्रैल को हुआ. उसके बाद से टीम में चुने गए पांच प्रमुख खिलाड़ी बल्लेबाजी में फेल हो गए हैं. गेंदबाजी में भी एक खिलाड़ी ने शर्मनाक प्रदर्शन किया है. टीम चुने जाने के बाद अब तक दो मैच हुए हैं. इनमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे और अर्शदीप सिंह को खेलने का मौका मिला है. इसने फैंस की चिंताएं बढ़ा दी हैं.


ये भी पढ़ें: ICC T20 Rankings: सर्यकुमार शीर्ष पर काबिज, बाबर आजम को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, ये हैं टॉप-10 बल्लेबाज


मुंबई के तीन बल्लेबाज फेल


मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा चार खिलाड़ी भारतीय टी20 वर्ल्ड कप टीम में हैं. लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ 30 अप्रैल को हुए मैच में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में फेल हो गए. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा 5 गेंद पर सिर्फ 4 रन ही बना सके. वह अपने जन्मदिन पर फेल हो गए. सूर्यकुमार 6 गेंद पर सिर्फ 10 रन ही बना सके. मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारत के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने 2 गेंदों का सामना किया, लेकिन वह खाता नहीं खोल पाए. गेंदबाजी में हालांकि उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया. 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए थे. वहीं, जसप्रीत बुमराह ने हमेशा की तरह किफायती गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 17 रन दिए. उन्हें कोई सफलता नहीं मिली.


ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने वाइफ अनुष्का शर्मा को यूं किया बर्थडे विश


जडेजा और दुबे ने भी किया निराश


1 मई को चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब किंग्स की टीमें आमने-सामने हुईं. इस मुकाबले में शिवम दुबे खाता नहीं खोल पाए. वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए. उन्हें हरप्रीत बराड़ ने एलबीडब्ल्यू कर दिया. उनके बाद बल्लेबाजी के लिए रवींद्र जडेजा भी फेल हो गए. वह 4 गेंद पर 2 रन बनाकर राहुल चाहर की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इस मैच में पंजाब के लिए अर्शदीप सिंह भी उतरे. वह गेंदबाजी में काफी महंगे साबित हुए. अर्शदीप ने 4 ओवर में 52 रन दे डाले. उन्हें सिर्फ एक सफलता मिली.