IND vs NZ 1st Test:  बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 से भारतीय टीम ने सीरीज जीती और जीत का शोर खूब देखने को मिला. लेकिन जब न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की बात आई तो टीम इंडिया पहले ही टेस्ट में फुस्स साबित हुई. भारत के महारथी बल्लेबाजों ने ऐसी नाक कटाई के एक या दो नहीं बल्कि कई धब्बे रोहित की कप्तानी पर लग गए. फिर बात चाहे भारतीय जमीन पर न्यूनतम स्कोर की हो या फिर एक पारी में सबसे ज्यादा डक के शर्मनाक रिकॉर्ड की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5 बल्लेबाज नहीं खोल पाए खाता


टीम इंडिया ने बेंगलुरू में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत की शुरुआत ही बेहद खराब रही. कप्तान रोहित शर्मा 2 रन बनाकर चलते बने तो युवा जायसवाल भी 13 रन बनाकर फुस्स हो गए. इसके बाद शुरू हुआ डक का सिलसिला. न दिग्गज विराट कोहली का खाता खुला और न ही घरेलू क्रिकेट के डबल सेंचुरियन सरफराज का. केएल राहुल पर जब नजर गई तो वो भी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी से हैरान करने वाले जडेजा अश्विन ने भी बहती गंगा में हाथ धोए और 0 पर आउट होकर बैठ गए. 


न्यूजीलैंड ने दोहराया 24 साल पुराना कारनामा


यह पहली बार नहीं है जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत के 5 बल्लेबाजों को 0 पर आउट किया है. साल 1999 में भी जब न्यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर थी तो पहली ही पारी में मोहाली में 5 बल्लेबाज आउट हुए थे. बेंगलुरू में भारत ने 72 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी की जब पहली बार 1948 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के 5 बल्लेबाजों को खाता खोले बिना पवेलियन का रास्ता दिखाया था. भारत ने एक पारी में सबसे ज्यादा 6 विकेट 2014 में खोए थे, उस दौरान इंग्लैंड टीम ने मैनचेस्टर में टीम इंडिया की धज्जियां उड़ा दी थीं. 


ये भी पढ़ें.. IND vs NZ: ऋषभ पंत के घुटने में लगी चोट, लड़खड़ाते हुए मैदान से गए बाहर, कौन कर रहा विकेटकीपिंग?


घर में भारत का सबसे कम स्कोर


टीम इंडिया की तरफ से 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हुए. नतीजा ये हुआ कि रोहित की कप्तानी पर टीम इंडिया के न्यूनतम स्कोर का धब्बा लग गया. टीम इंडिया महज 46 के स्कोर पर ही सिमट गई. दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने भारत की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. भारतीय टीम देखते-ही-देखते इंग्लैंड से 100 रन पीछे हो गई.