India vs Afghanistan Super 8: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 की जंग का आगाज हो चुका है. इस राउंड में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 20 जून को अफगानिस्तान से करेगी. भले ही टीम इंडिया के आंकड़े इस टीम के खिलाफ अच्छे हैं. लेकिन ऐसे कुछ खिलाड़ी हैं जिनके लिए कप्तान रोहित शर्मा मास्टर प्लान बना रहे होंगे. इस वर्ल्ड कप में ये सभी प्लेयर्स अभी तक धमाकेदार प्रदर्शन करते नजर आए और टीम को सुपर-8 तक पहुंचाने में अपना योगदान दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राशिद खान
सबसे पहला नाम राशिद खान का है जो किसी भी ओवर में मैच की काया पलट सकते हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में राशिद ने खासा खौफ बना रखा है. इतना ही नहीं, राशिद अपनी बल्लेबाजी से भी विरोधी टीम का गेम बिगाड़ने का माद्दा रखते हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ग्रुप स्टेज में कमाल की गेंदबाजी की और विकेटों का चौका लगाया. राशिद ने वर्ल्ड कप के पिछले 4 मैच में 6 विकेट झटके हैं. 


मोहम्मद नबी
मोहम्मद नबी को अफगानिस्तान की रीढ़ कहें तो गलत नहीं होगा. नबी बल्ले और गेंद दोनों से टीम को मुसीबत से उबारते हैं. नबी ने भी न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 विकेट निकाले थे. इसके अलावा ग्रुप स्टेज में उन्होंने 14 और 16 रन की नाबाद पारियां भी खेली. रोहित शर्मा को इस ऑलराउंडर से भी सतर्क रहना होगा. 


फजलहक फारुखी
अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारुखी से रोहित को सबसे ज्यादा सावधान रहना होगा. फारुखी अभी तक इस वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने महज 4 मुकाबलों में 12 विकेट झटके हैं. उन्होंने युगांडा के खिलाफ पंजा खोला, इसके बाद विकेटों का चौका लगाकर कीवी टीम की धज्जियां उड़ा दी. वहीं, पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 3 विकेट अपने नाम किए. 


रहमनुल्लाह गुरबाज
अफगानिस्तान की बैटिंग की जान रहमनुल्लाह गुरबाज हैं. यदि भारतीय गेंदबाजों को इनका विकेट जल्दी मिल जाता है तो मैच में पकड़ निश्चित है. गुरबाज इस वर्ल्ड कप में अभी तक 2 फिफ्टी ठोकने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं. उन्होंने युगांडा के खिलाफ 76 जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 रन की पारी खेली थी. 


इब्राहिम जादरान
टीम इंडिया को अफगानिस्तान के बल्लेबाज इब्राहिम जादरान से भी सावधान रहना होगा. अफगानिस्तान के इस सलामी बल्लेबाज ने अभी तक 70, 44 और 38 रन की बेहतरीन पारियां खेली हैं. ऐसे में गुरबाज सुपर-8 में टीम की नैय्या पार लगाने के लिए घातक साबित हो सकते हैं.