Duleep Trophy 2024 Ruturaj Gaikwad India A vs India C: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज में स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को मौका नहीं मिला है. वह दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी के लिए खेल रहे हैं. ऋतुराज इस टूर्नामेंट में टीम के कप्तान हैं. उनकी कप्तान में इंडिया सी ने शानदार प्रदर्शन किया है. उसने 2 में से एक मैच में जीत हासिल की है. एक मुकाबला ड्रॉ रहा है. इंडिया सी फिलहाल पॉइंट्स टेबल में 9 अंक के साथ पहले स्थान पर है. इंडिया सी का तीसरा मुकाबला इंडिया ए से हो रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंडिया ए को मिली 333 रन की लीड


आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में खेले जा रहे मुकाबले में तीसरे दिन स्टंप तक इंडिया ए ने इंडिया सी के खिलाफ दूसरी पारी में 333 रन की लीड हासिल कर ली है. इंडिया ए ने पहली पारी में 297 रन बनाए थे. उसके बाद इंडिया सी की टीम 234 रन पर सिमट गई. अब इंडिया ए ने स्टंप तक 6 विकेट पर 270 रन बना लिए हैं. इस मैच में एक ऐसा पल आया जिसने सबका दिल जीत लिया. इंडिया सी के कप्तान ऋतुराज ने जबरदस्त कैच लिया. यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.


ऋतुराज ने दिखाया कमाल


गायकवाड़ ने अपनी बाईं ओर हवा में छलांग लगाई और हवा से गेंद को उठाकर रियान पराग को वापस पवेलियन भेज दिया. उस समय तक इंडिया ए की बढ़त 264 रन की हो चुकी थी. पराग उस समय 73 रन पर थे और अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे. अगर गायकवाड़ का शानदार प्रयास न होता, तो पराग अपना चौथा फर्स्ट क्लास शतक बना पाते. इंडिया ए की बढ़त आखिरकार सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर 300 के पार पहुंच गई. अगर गायकवाड़ ने पराग का कैच न पकड़ा होता, तो हालात और भी खराब हो सकते थे.


 



 


ये भी पढ़ें: शुभमन और पंत ने मचाई तबाही, अश्विन ने दिखाया फिरकी का जादू, भारत जीत से 6 विकेट दूर


गायकवाड़ ने लिया सुपर कैच


यह वाकया पारी के 49वें ओवर में हुई जब पराग गेंद को एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से मारने के लिए आगे बढ़े. हालांकि, पराग को गेंद पर अच्छा कनेक्शन नहीं मिला. गायकवाड़ ने गेंद को ट्रैक किया और एक हाथ से अपने सिर के ऊपर से गेंद को पकड़ लिया.


ये भी पढ़ें: ​ये क्या...बांग्लादेश की फील्डिंग सजाने लगे ऋषभ पंत, फैंस को आ गई धोनी की याद, Video


रियान और शाश्वत की फिफ्टी, मयंक फेल


दूसरी पारी में इंडिया ए के लिए रियान पराग ने 73 रन बनाए. शाश्वत रावत ने 53 रन की पारी खेली. कुमार कुशाग्र 40 रन बनाकर नाबाद हैं. कप्तान मयंक अग्रवाल 34 रन बनाकर आउट हुए. इंडिया सी के लिए अंशुल कंबोज, गौरव यादव और मानव सुथार ने 2-2 विकेट लिए. इससे पहले इंडिया सी के लिए पहली पारी में अभिषेक पोरेल ने 82 रन बनाए. इंडिया ए के लिए आवेश खान और आकिब खान ने 3-3 विकेट लिए.