NEP vs BAN: टी20 वर्ल्ड कप 2024 अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है. 37वां मुकाबला नेपाल और बांग्लादेश के बीच खेला गया. इस मैच में भले ही बांग्लादेश की टीम ने जीत दर्ज की हो, लेकिन चर्चे नेपाल के स्टार प्लेयर संदीप लामिछाने के हैं. जी हां, हम उन्हीं संदीप लामिछाने की बात कर रहे हैं जिन्हें इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए पापड़ बेलने पड़े. वीजा समस्याओं से छुटकारा पाकर संदीप ने नेपाल के लिए आखिरी दो मैच खेले और मौके पर चौका लगा दिया. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जिसके आस-पास बड़े-बडे़ गेंदबाज नहीं हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बांग्लादेश के खिलाफ 2 विकेट


बांग्लादेश के खिलाफ खेले मैच में संदीप ने 2 विकेट अपने नाम किए और टी20 इंटरनेशनल में 100 विकेटों का आंकड़ा छुआ. लामिछाने ऐसे दूसरे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने सबसे तेज विकेटों का शतक लगा दिया है. संदीप लामिछाने ने महज 54 मैच में यह आंकड़ा छू लिया है. पहले नंबर पर अफगानिस्तान के दिग्गज राशिद खान हैं जिन्होंने 53 टी20 मुकाबलों में यह कारनामा किया था. इस लिस्ट में एक भी भारतीय गेंदबाज का नाम नहीं है जिसने 100 मैच से पहले विकेटों का शतक लगाया हो. 


वानिंदु हसरंगा का तोड़ा रिकॉर्ड


संदीप लामिछाने ने श्रीलंकाई दिग्गज वानिंदु हसरंगा का रिकॉर्ड तोड़ा. हसरंगा ने 63 मैचों में 100 विकेट झटके थे. चौथे नंबर पर पाकिस्तान के स्टार पेसर हारिस रऊफ का नाम है, जिन्होंने 71 मैच में यह कारनामा किया था. लिस्ट में जसप्रीत बुमराह और मिचेल स्टार्क जैसे दिग्गज गेंदबाजों का नाम नहीं है जो किसी भी बल्लेबाज को पस्त करने का माद्दा रखते हैं. 


नेपाल हुआ बाहर


टी20 वर्ल्ड कप 2024 से नेपाल का सफर खत्म हो चुका है. बांग्लदेश ने नेपाल के सामने 107 रन का आसान लक्ष्य रखा था, लेकिन नेपाल की टीम महज 85 रन पर ही सिमट गई. बांग्लादेश की टीम ने इस मुकाबले को 21 रन से जीता. बांग्लादेश सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुका है.