Sandeep Lamichhane Visa: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आगाज में घंटों की गिनती धीरे-धीरे कम हो रही है. सभी टीमों ने मेगा टूर्नामेंट के लिए अपनी कमर कस ली है. लेकिन कई फैंस के दिलों पर राज करने वाली नेपाल टीम के लिए एक के बाद एक बैड न्यूज तैयार हो रही हैं. यूएस एम्बेसी ने एक बार फिर नेपाल के जाने-माने क्रिकेटर संदीप लामिछाने का वीजा रिजेक्ट कर दिया है. पहली बार सिर्फ संदीप लामिछाने ने इसका विरोध किया था, लेकिन अब फैंस भी सड़कों पर उतर आए हैं और पीएम आवास के बाहर बखेड़ा खड़ा कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टूटा संदीप लामिछाने का सपना


संदीप लामिछाने नेपाल टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं. लेकिन अब उनका सपना अधूरा रह जाएगा. लामिछाने रेप केस से बरी होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप में फिर से नेशनल ड्यूटी पर लौटने की उम्मीद कर रहे थे. उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के लिए वीजा एप्लाई किया था, लेकिन यूएस एम्बेसी ने इसे दोबारा रद्द कर दिया है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में वापसी की उम्मीद कर रहे लामिछाने के लिए लगभग दरवाजे बंद नजर आ रहे हैं. क्रिकनेपाल डॉट कॉम की खबर के मुताबिक वीजा न देने के विरोध में क्रिकेट फैंस पीएम के आवास के बाहर प्रोटेस्ट करते दिख रहे हैं.


क्यों नहीं मिल रहा वीजा? 


साल 2022 लामिछाने के लिए बुरे सपने की तरह साबित हुआ. इस साल एक लड़की ने लामिछाने पर रेप के गंभीर आरोप लगा दिए थे. उसने अपनी उम्र 17 साल बताई थी. जिसके चलते लामिछाने को पुलिस ने धर दबोचा, उन्हें 8 साल की सजा भी सुना दी गई थी. लेकिन इस साल की शुरुआत में हाई कोर्ट ने क्रिकेटर पर लगे सभी आरोपों को झूठा साबित कर लामिछाने को बरी कर दिया. लेकिन इसके बावजूद उन्हें विदेश यात्रा के लिए वीजा नहीं मिल रहा है. 


संदीप लामिछाने ने किया था पोस्ट


संदीप लामिछाने ने पहली बार वीजा रिजेक्ट होने पर यूएस एम्बेसी के खिलाफ एक्स पर एक पोस्ट लिखा था. उन्होंने लिखा, 'नेपाल में यूएस एम्बेसी ने एक बार फिर वह काम किया है, जो उन्होंने 2019 में किया था. उन्होंने अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए वीजा नहीं दिया. दुर्भाग्यपूर्ण, मुझे नेपाल क्रिकेट के सभी शुभचिंतकों के लिए खेद है.'