Team India Former Chief Selector: टीम इंडिया के पूर्व चीफ सेलेक्टर संदीप पाटिल के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है. एक मामले में संदीप पाटिल का नाम फंस गया है. दरअसल, संदीप पाटिल ने शनिवार को मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) के अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल किया था. कुछ घंटों के बाद उनके खिलाफ वर्तमान संयुक्त सचिव संजय नाइक ने हितों के टकराव की शिकायत दर्ज कराई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व चीफ सेलेक्टर के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत


MCA लोकपाल और एथिक्स अधिकारी, न्यायमूर्ति दिलीप भोसले (सेवानिवृत्त) को अपनी 13 पेजों की शिकायत में नाइक ने लिखा, 'संदीप पाटिल एमसीए के शीर्ष परिषद के अध्यक्ष या सदस्य के पद के लिए अपना नामांकन फॉर्म जमा करने के योग्य नहीं हैं, क्योंकि प्रतिवादी एमसीए के संविधान के नियम 38 (वी) (हितों का टकराव) के तहत पात्र नहीं या अयोग्य हैं.' संजय नाइक ने बताया कि संदीप पाटिल भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला के करीबी रिश्तेदार हैं, जो इस समय एमसीए सीनियर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष हैं. सलिल अंकोला की बेटी सना की शादी संदीप पाटिल के बेटे चिराग से हुई है.


इस मामले में फंस गया नाम


संजय नाइक ने कहा, 'यह ध्यान रखना उचित है कि प्रतिवादी की बहू, यानी सना अंकोला क्रिकेटर सलिल अंकोला की बेटी हैं, जो चयन समिति, मुंबई सीनियर चयन समिति की वर्तमान अध्यक्ष हैं. चूंकि सलिल की बेटी यहां प्रतिवादी की बहू हैं, इसलिए प्रतिवादी और उनके बीच घनिष्ठ संबंध है. इस प्रकार यह स्पष्ट रूप से हितों के टकराव की बात है, जैसा कि एमसीए के संविधान के नियम 38 (वी) के तहत परिभाषित किया गया है.'


भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे पाटिल


नाइक ने आगे कहा कि एमसीए अध्यक्ष पद के लिए पाटिल के नामांकन को खारिज करने की जरूरत है. बता दें कि संदीप पाटिल भारत की 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्य थे. संदीप पाटिल ने 20 अक्टूबर को होने वाले एमसीए चुनावों में शरद पवार समूह का प्रतिनिधित्व करेंगे. 65 वर्षीय पाटिल ने भारतीय टीम को भी कोचिंग दी, साथ ही केन्या और बाद में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में क्रिकेट संचालन के निदेशक होने के अलावा राष्ट्रीय पुरुष वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया.


(Inputs IANS)