Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर के आस-पास बने हाइप को कमतर बताया है. उन्होंने कहा कि यह हमेशा भारतीय क्रिकेट के बारे में होता है, कोच के बारे में नहीं. ध्यान देने वाली बात है कि गंभीर को कोच बनने के बाद से ही उन्हें चारों ओर से काफी प्रशंसा मिल रही है. एक्सपर्ट और प्रशंसकों को उम्मीद है कि वह भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

संजय मांजरेकर क्या बोले?


गंभीर के आस-पास बने हाइप को देखते हुए मांजरेकर ने उन सभी कोचों का जिक्र किया जिनके तहत भारत ने अपने सभी चार ट्रॉफी जीते. उन्होंने कहा कि यह हमेशा भारतीय क्रिकेट के बारे में होता है. पूर्व बल्लेबाज ने प्रशंसकों से यह सोचना बंद करने का भी आग्रह किया कि मुख्य कोच और सफलता के बीच कोई संबंध है.


ये भी पढ़ें: वनडे और टी20 में खूंखार हैं ये 5 खिलाड़ी, लेकिन टेस्ट खेलने के लायक नहीं समझा गया


मांजरेकर ने एक्स पर लिखी बड़ी बात


मांजरेकर ने अपने एक्स पर लिखा, ''कोई कोच नहीं, लालचंद राजपूत, गैरी कर्स्टन और द्रविड़. 1983, 2007, 2011 और 2023 में भारत के वर्ल्ड कप जीतने वाले कोच. यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के बारे में है, यह नहीं कि कोच कौन है. समय आ गया है कि हम यह सोचना बंद कर दें कि कोई सीधा संबंध है.''


 



 


ये भी पढ़ें: ब्रायन लारा के बाद सचिन तेंदुलकर का भी महारिकॉर्ड टूटा, अंग्रेज बल्लेबाज के टेस्ट में 12 हजार रन पूरे


द्रविड़ के बाद गंभीर बने कोच


टी20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हुआ. उनके बाद गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच बने. गंभीर ने मेंटर रहते हुए आईपीएल में लखनऊ सुपर जाएंट्स को 2 बार प्लेऑफ तक पहुंचाया. उसके बाद आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइटराइडर्स के मेंटर बने और टीम को चैंपियन बना दिया. इससे पहले वह कप्तान के रूप में 2012 और 2014 में कोलकाता को खिताब दिला चुके थे.