India vs South Africa Final : T20 वर्ल्ड कप 2024 की फाइनल जंग के लिए खिलाड़ियों से लेकर फैंस तक सब तैयार हैं. मंच भी तैयार है. 29 जून को साउथ अफ्रीका और भारत के बीच वर्ल्ड चैंपियन बनने की भिड़ंत होगी. यह मैच बारबाडोस में भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा. इस बड़े मुकाबले से पहले पाकिस्तानी दिग्गज शोएब अख्तर ने खुलकर टीम इंडिया को सपोर्ट किया है. उनका कहना है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली यह टीम वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतना डिजर्व करती है. अख्तर ने यह भी कहा कि 2023 के फाइनल में भारत को भारत देख तकलीफ हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बोले अख्तर?


अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व पेसर शोएब अख्तर ने कहा कि पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप जीतने से चूकने के बाद रोहित टी20 वर्ल्ड कप जीतने के हकदार हैं. उन्होंने रोहित शर्म के माइंडसेट की तारीफ करते हुए कहा, 'रोहित शर्मा ने बार-बार कहा है कि वह इम्पैक्ट डालना है और ट्रॉफी जीतनी है. इसलिए वर्ल्ड कप जीतने के हकदार हैं. वह एक बड़े खिलाड़ी हैं और उनकी एंडिंग बड़े नोट पर होनी चाहिए. वह एक सेल्फलेस कप्तान हैं, टीम के लिए खेलते हैं और एक शानदार बल्लेबाज भी हैं.'


'हुई थी तकलीफ'


शोएब अख्तर ने 2023 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की हार का जिक्र करते हुए कहा, 'मैं हमेशा से भारत के वर्ल्ड कप जीतने के पक्ष में था. पिछले साल जब भारत विश्व कप नहीं जीत पाया तो मुझे तकलीफ हुई थी, क्योंकि उन्हें हारना नहीं चाहिए था. वे जीतने के हकदार थे.' बता दें कि नवंबर 2023 में भारत की मेजबानी में ही हुए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को हराकर करोड़ों भारतीयों का दिल तोड़ दिया था. भारत ने इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल तक एक भी मैच नहीं गंवाया था, लेकिन फाइनल में मिली हार से कप्तान रोहित शर्मा तक की आंखों में आंसू आ गए थे.


Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.