Sourav Ganguly Statement: विराट कोहली के साथ दो साल पहले कप्तानी को लेकर हुए बड़े विवाद पर पूर्व BCCI चीफ सौरव गांगुली ने बड़ा खुलासा किया है. पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपने इस बड़े खुलासे से सनसनी मचा दी है. सौरव गांगुली ने दावा किया है कि उन्होंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया है. बता दें कि साल 2021 में विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद नवंबर 2021 में टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. विराट कोहली हालांकि वनडे और टेस्ट क्रिकेट में कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन बीसीसीआई को ये मंजूर नहीं था कि वनडे और टी20 का कप्तान अलग-अलग हो.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सौरव गांगुली ने बड़ा खुलासा कर मचाई सनसनी


BCCI के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रियलिटी शो दादागिरी अनलिमिटेड सीजन 10 के एक वीडियो पर इस बात का खुलासा किया है. सौरव गांगुली ने कहा, 'विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था और जब उन्होंने ये फैसला लिया तो मैंने उन्हें साफ किया कि वनडे और टी20 फॉर्मेट का अलग कप्तान नहीं हो सकता. मैंने उनसे कहा कि अगर आप टी20 की कप्तानी छोड़ना चाहते हैं तो अच्छा होगा कि आप वनडे फॉर्मेट की कप्तानी भी छोड़ दें, क्योंकि  व्हाइट बॉल क्रिकेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकते थे.' 


गांगुली ने किया बड़ा दावा 


सौरव गांगुली ने कहा, 'मैंने विराट कोहली को समझाया कि व्हाइट बॉल फॉर्मेट में दो अलग-अलग कप्तान नहीं हो सकते हैं. इसलिए बेहतर होगा कि आप वनडे की कप्तानी से पीछे हट जाएं.' बता दें कि भारत के टी20 वर्ल्ड कप 2021 से बाहर होने के बाद विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी. दिसंबर 2021 में अचानक खबर आई कि विराट कोहली को बीसीसीआई ने वनडे की कप्तानी से हटा दिया है और रोहित शर्मा को नया वनडे और टी20 कप्तान चुन लिया गया है. विराट कोहली इस बात से बेहद आहत हुए थे. विराट कोहली का तब तत्कालीन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा से कप्तानी की बात को लेकर विवाद हो गया था. वनडे की कप्तानी से निकाले जाने की टीस विराट कोहली के जहन में लंबे समय तक रही है. जनवरी 2022 में विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-2 से हार के बाद टेस्ट की कप्तानी भी छोड़ दी.