Ish Sodhi Mankading, Watch Full Video : इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में अगर किसी भी खिलाड़ी को थर्ड अंपायर आउट दे तो उसे पवेलियन लौटना पड़ता है. मैदानी अंपायर का फैसला तो फिर भी डीआरएस के जरिए बदल सकता है लेकिन थर्ड अंपायर के निर्णय को कैसे बदला गया, ये सब जरूर सोच रहे होंगे जिन्होंने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का दूसरा वनडे (NZ vs BAN 2nd ODI) देखा. इस मैच में अजीब वाकया देखने को मिला. ईश सोढ़ी को थर्ड अंपायर ने आउट दिया लेकिन वह क्रीज पर लौट आए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्यूजीलैंड की शानदार जीत


ढाका के शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में बांग्लादेश को न्यूजीलैंड ने सीरीज के दूसरे वनडे में 86 रनों से मात दी. शनिवार को खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड टीम 49.2 ओवर में 254 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. इसके बाद मेजबान टीम की पारी 41.1 ओवर में महज 168 रन पर ही सिमट गई. ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जिन्होंने 39 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए.


थर्ड अंपायर ने दिया आउट लेकिन...


न्यूजीलैंड की पारी के 46वें ओवर में अजीब वाकया हुआ. बांग्लादेश के तेज गेंदबाज हसन महमूद ने नॉन स्ट्राइकर छोर पर ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) को मांकडिंग (रन आउट) कर दिया. थर्ड अंपायर ने भी ईश सोढ़ी को आउट करार दिया. इसके बाद पवेलियन लौटते समय सोढ़ी हाथ उठाकर बॉलर को देखकर ताली बजाते नजर आए. फिर कप्तान लिटन दास (Liton Das) ने साथी खिलाड़ी सौम्य सरकार और अंपायर्स से बातचीत कर ईश सोढ़ी को बल्लेबाजी के लिए वापस बुला लिया.



कप्तान की हो रही जमकर तारीफ


अब बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास (Liton Das) की तारीफ हो रही है. हालांकि बांग्लादेश टीम को इस मैच में करारी हार झेलनी पड़ी. ईश सोढ़ी को अंपायर ने आउट करार दिया था, लेकिन लिटन ने खेल भावना दिखाते हुए उन्हें वापस बुलाया. सोढ़ी जब मांकडिंग आउट हुए, तब वह 17 रन बनाकर खेल रहे थे. इस मौके का फायदा उठाते हुए उन्होंने 39 गेंदों पर 3 छक्कों की मदद से 35 रन बनाए.