नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के अपने दूसरे वार्मअप मैच में आज टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हो रहा था. इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी का फैसला किया. भारत ने ये मैच आराम से 8 विकेट से जीत लिया. इस मैच के खत्म होने के बाद कई चीजें एकदम साफ हो गई कि पाकिस्तान के खिलाफ महा-मुकाबले में कौन से 11 खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलने वाली है.


रोहित-राहुल करेंगे ओपन 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा की जगह पक्की है. जबकि विराट कोहली ने खुद एक बात साफ कर दी है कि पूरे वर्ल्ड कप में रोहित के साथ केएल राहुल ही ओपन करेंगे. रोहित और राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन ओपनिंग कर अपनी फॉर्म की एक झलक दिखा दी है. जहां रोहित ने फिफ्टी जड़ी, वहीं राहुल के बल्ले से एक बार फिर तेज-तर्रार रन निकले. 


मिडिल ऑर्डर में बड़े बदलाव तय


वहीं टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में अब बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. तीन नंबर पर खुद कप्तान कोहली आएंगे. वहीं चौथे नंबर पर अब सूर्यकुमार यादव की जगह पक्की है. खराब फॉर्म से जूझ रहे सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 38 रनों की पारी खेलकर अपनी जगह पक्की कर ली है. जबकि नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह पक्की है.


हार्दिक-जडेजा दो ऑलराउंडर 


नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या एक फिनिशर का रोल निभाएंगे. वहीं उनका साथ नंबर 7 पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा निभाएंगे. वहीं रोहित शर्मा ने साफ कर दिया है कि पाकिस्तान के खिलाफ हार्दिक गेंदबाजी करने के लिए भी तैयार रहेंगे, ऐसे में टीम इंडिया को खासी मदद मिल जाएगी. बाकी बल्ले से ये दोनों खिलाड़ी जो काम कर सकते हैं उसे तो दुनिया जानती है. 


भुवनेश्वर ने भी हासिल की लय 


तेज गेंदबाजी यूनिट में भुवनेश्वर कुमार का शामिल किया जाना अब तय है. पहले इस बात पर सवाल उठाए जा रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भुवी ने फिर अपना कमाल दिखाया. वहीं मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को जगह मिलना तो पहले से तय है. दो स्पिनर्स के रूप में वरुण चक्रवर्ती और रविचंद्रन अश्विन में जंग रहेगी.


वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:


विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.