T20 world cup 2022: इंग्लैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा रिस्क लेते हुए दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा और उनकी जगह ऋषभ पंत को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज तरजीह दी. ऋषभ पंत इस मैच में टीम इंडिया के लिए नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे और विकेटकीपर की जिम्मेदारी संभालेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भारत की Playing 11 से कट गया इस खिलाड़ी का पत्ता


इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इस मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. जो भी टीम आज का ये सेमीफाइनल मुकाबला जीतेगी, वो रविवार 13 नवंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेलेगी. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह देना जरूरी समझा. 


कप्तान रोहित ने सेमीफाइनल में लिया बड़ा रिस्क


इंग्लैंड के खिलाफ ये सेमीफाइनल मुकाबला जीतना टीम इंडिया के लिए बहुत जरूरी है, इसलिए कप्तान रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में बनाए रखा, लेकिन अगर वह फ्लॉप होते हैं तो कप्तान रोहित शर्मा का ये दांव उल्टा भी पड़ सकता है. हालांकि बाएं हाथ का बल्लेबाज होने के कारण ऋषभ पंत के होने से टीम इंडिया को थोड़ा एडवांटेज रहेगा. 


प्लेइंग इलेवन:


केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह.