T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जगह दिए जाने के बाद काफी सवाल उठ रहे हैं. इस मैच में ऋषभ पंत बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए और सिर्फ 3 रन बनाकर चलते बने. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत का ये एक ऐसा मैच था, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया हो.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फ्लॉप ऋषभ पंत को क्यों दी टीम इंडिया की Playing 11 में जगह?


इससे पहले इस टी20 वर्ल्ड कप में भारत के 4 मैचों में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक प्लेइंग इलेवन में शामिल थे. रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने 71 रनों से बाजी जरूर मार ली, लेकिन ऋषभ पंत की फ्लॉप बल्लेबाजी ने चर्चाओं को हवा दे दी. 


कोच द्रविड़ ने राज पर से उठा दिया पर्दा


हर कोई इस बात से हैरान है कि आखिर क्यों दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में अचानक चुना गया. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस राज पर से पर्दा उठा दिया कि आखिर क्यों रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक की जगह प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत को मौका दिया गया. 


कोच द्रविड़ ने दिया ये बयान


टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, 'टीम में हर कोई सेलेक्शन के लिए मौजूद है. हम अपने सभी ऑप्शंस को देखना चाहते थे. हम चाहते थे कि ऋषभ पंत को भी मौका मिले, जो वास्तव में बहुत जरूरी था. इस मैच से वह चूक गए तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम उन्हें मौका नहीं देंगे.'