T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की किस्मत अचानक खुल गई है और अब इस मैच विनर के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का रास्ता भी साफ हो गया है. पिछले महीने फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका नहीं देकर सेलक्टर्स ने उनका दिल तोड़ा था, लेकिन एक महीने बाद ही शार्दुल ठाकुर की किस्मत ऐसी पलटी कि अब वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की उड़ान भरेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

एक महीने बाद ही अचानक पलटी इस खिलाड़ी की किस्मत


तेज गेंदबाज दीपक चाहर की चोट शार्दुल ठाकुर के लिए संजीवनी की तरह साबित हुई है. दीपक चाहर पीठ की चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. दीपक चाहर टी20 वर्ल्ड कप के स्टैंडबाय खिलाड़ियों में शामिल थे. लेकिन अब शार्दुल ठाकुर टी20 वर्ल्ड कप के लिए बतौर स्टैंडबाय खिलाड़ी चोटिल दीपक चाहर की जगह लेंगे.स्टैंडबाय खिलाड़ियों में आने के बाद भी शार्दुल ठाकुर टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं. 


टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकता है भारत का ये मैच विनर


भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) 15 अक्टूबर तक टी20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में बदलाव कर सकता है. ऐसे में फ्लॉप गेंदबाजी की वजह से आलोचना झेल रहे तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का पत्ता काट सकता है और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया जा सकता है. शार्दुल ठाकुर के होने से टीम इंडिया को अच्छा बैलेंस मिलेगा. शार्दुल ठाकुर के पास गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों का ही टैलेंट है. 


अब किस्मत ऐसी पलटी कि ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं


शार्दुल ठाकुर के पास रफ्तार के अलावा बेहतरीन स्विंग भी है. शार्दुल ठाकुर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं. शार्दुल ठाकुर अपनी गति में लगातार मिश्रण करते हैं और अलग-अलग वैरिएशन से गेंद फेंकने हैं, जो उन्हें बल्लेबाजों के लिए और भी खतरनाक बनाती है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान ही शार्दुल ने कहा था कि वह इस बात से बहुत निराश हैं कि वह टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए हैं, लेकिन अब किस्मत ऐसी पलटी कि शार्दुल ठाकुर टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं.