T20 World Cup 2024: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर-8 मैच कल भारतीय समयानुसार रात 8:00 बजे से एंटीगुआ में खेला जाएगा. बांग्लादेश की टीम उलटफेर करने में माहिर है. वहीं, टीम इंडिया में कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिवम दुबे और रवींद्र जडेजा जैसे क्रिकेटर्स रनों के लिए जूझ रहे हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए मुसीबत बन रहे हैं. भारत के इन दोनों ही स्टार बल्लेबाजों को मुस्ताफिजुर रहमान का तोड़ निकालना होगा, नहीं तो बांग्लादेश की टीम उलटफेर कर सकती है.    


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उलटफेर करने में माहिर है बांग्लादेश


दोनों टीमों के एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड में भारत का पलड़ा भारी है, लेकिन बांग्लादेश उलटफेर करने में माहिर है और टीम इंडिया को इसका बखूबी इल्म है. खिताब की प्रबल दावेदार भारतीय टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया. बाकी दोनों मैचों के बीच ज्यादा अंतराल नहीं है, लिहाजा कप्तान रोहित शर्मा उम्मीद कर रहे होंगे कि उनके स्टार खिलाड़ी रंग में लौटें. विराट कोहली और रोहित ने अच्छी शुरूआत की लेकिन बड़ी पारी अभी तक नहीं खेल सके हैं. बाएं हाथ के बल्लेबाज शिवम दुबे को बीच के और डेथ ओवरों में छक्के लगाने के लिये टीम में रखा गया था, लेकिन अभी तक वह अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे हैं.


संजू सैमसन को मिल सकता है मौका 


आईपीएल में जिस फॉर्म के कारण शिवम दुबे को भारतीय टीम में जगह दी गई थी, वह अभी तक नजर नहीं आया है. शिवम दुबे ने अमेरिका के खिलाफ ग्रुप मैच में नाबाद 31 रन बनाए, लेकिन सूर्यकुमार यादव के प्रयासों से भारत को जीत मिली. एक और बार उनके नाकाम रहने पर टीम मैनेजमेंट संजू सैमसन को उतारने का फैसला ले सकता है.  अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में हार्दिक पांड्या का बल्लेबाजी फॉर्म में लौटना सुखद रहा. गेंदबाजी में भारत उसी संयोजन को उतार सकता है. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को पहली बार अफगानिस्तान के खिलाफ ही मौका मिला और वह प्रभावी साबित हुए.


बांग्लादेश को खल रही पावर हिटर्स की कमी


वेस्टइंडीज में भारत का एकमात्र लक्ष्य खिताब जीतना है और बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन उसी सिलसिले में अगला कदम होगा चूंकि 24 जून को सामना ऑस्ट्रेलिया से है. बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने अभी तक निराश किया है और उसे उम्मीदें बनाए रखने के लिए हर हालत में जीत दर्ज करनी होगी. उसे टीम में पावर हिटर्स की कमी खल रही है. सलामी बल्लेबाज लिटन दास और तंजीद खान के खराब प्रदर्शन ने भी उसकी परेशानियां बढ़ा दी हैं. बांग्लादेश के बल्लेबाजों के सामने चुनौती जसप्रीत बुमराह का सामना करने की है जो अब तक बेहतरीन फॉर्म में हैं और उनका इकॉनॉमी रेट 3.46 रहा है.


Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.