T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप के सुपर-8 मुकाबले में अफगानिस्तान पर 47 रनों की जीत दर्ज करने के बाद सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के बीच 60 रनों की साझेदारी को क्रेडिट दिया. मिडिल ऑर्डर में इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए अहम पार्टनरशिप की और टीम को 150 रनों के पार पहुंचाया. सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों पर 3 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 53 रनों की पारी खेली, जबकि हार्दिक पांड्या ने 32 रन बनाए, जिससे भारत ने 20 ओवर में 181/8 का स्कोर बनाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कप्तान रोहित शर्मा के फेवरेट बने ये 2 क्रिकेटर्स


रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, 'मुझे लगता है कि हर कोई जो मैदान पर आकर अपना काम कर रहा है, वह हमारे लिए महत्वपूर्ण है और हम इस पर ध्यान देते हैं. इसलिए हम इस बारे में बात करते रहते हैं कि अगर हर कोई अपनी भूमिका निभा सकता है, तो हम अपने लिए एक अच्छा मंच तैयार कर सकते हैं. उस समय सूर्या और हार्दिक की साझेदारी हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण थी, क्योंकि हम लगातार विकेट खो रहे थे. इसलिए हमें किसी ऐसे खिलाड़ी की जरूरत थी जो क्रीज पर रहे. सूर्या ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर ऐसा किया और अंत में यह एक शानदार साझेदारी रही.


टीम इंडिया के आगे पस्त हुई अफगानिस्तान की टीम 


182 रनों का पीछा करते हुए, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन विकेट चटकाए और अफगानिस्तान को 20 ओवरों में 134 रनों पर समेट दिया. बुमराह ने अपने चार ओवरों में 3-7 के शानदार आंकड़े के साथ वापसी की और रहमानुल्लाह गुरबाज (11), हजरतुल्लाह जजई (2) और नजीबुल्लाह जादरान (19) के महत्वपूर्ण विकेट लिए. रोहित ने कहा कि बुमराह अपनी भूमिका को अच्छी तरह समझते हैं और हमेशा चुनौती लेने के लिए तैयार रहते हैं.


कुलदीप यादव को क्यों दिया मौका? 


रोहित शर्मा ने कहा, 'हम बुमराह की क्लास जानते हैं. हम जानते हैं कि वह हमारे लिए क्या कर सकता है और हमारे लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि हम उसका समझदारी से इस्तेमाल करें.' भारत ने अपने स्पिन आक्रमण को मजबूत करने के लिए कुलदीप यादव को अपनी Playing 11 में शामिल किया और इस कदम से टीम को फायदा भी मिला. रोहित ने भी इस तथ्य को स्वीकार किया और कहा कि वे परिस्थितियों के अनुसार बदलाव करेंगे.


Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.