Jasprit Bumraj replacement, T20 World Cup-2022: भारतीय क्रिकेट टीम आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में कड़ी तैयारियों में जुटी है. टीम को हाल में उस वक्त बड़े झटके लगे जब पेसर जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए. अभी तक बुमराह के लिए रिप्लेसमेंट का आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है लेकिन इस रेस में कई नाम शामिल हैं. इस बीच एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि मोहम्मद शमी ही टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह की जगह लेंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शमी ने पास किया फिटनेस टेस्ट


टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है कि पेसर मोहम्मद शमी ने अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है. उनका नाम टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना तय लग रहा है. वह जसप्रीत बुमराह की जगह लेंगे. इनसाइड स्पोर्ट की खबर के मुताबिक, शमी ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी ही उड़ान भर सकते हैं. शमी हाल में कोरोना संक्रमित हो गए थे. इसी के चलते वह ऑस्ट्रेलिया और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए.


चाहर की टूटी उम्मीद


पेसर दीपक चाहर के फैंस के लिए अच्छी खबर नहीं है. वह टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं बना पाएंगे. चाहर अब भी एनसीए, बेंगलुरु में हैं. यह संभावना नहीं है कि वह 15 अक्टूबर तक फिट हो पाएंगे, जब बीसीसीआई को इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए आईसीसी को अंतिम टीम सौंपनी होगी. रिजर्व में चाहर की जगह मोहम्मद सिराज का नाम आने की पूरी संभावना है. सिराज हाल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया. वह मैन ऑफ द सीरीज भी चुने गए.


एक साल से नहीं खेले टी20 इंटरनेशनल मैच


शमी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में ही इस फॉर्मेट का अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेले थे. यूपी के अमरोहा में जन्मे इस पेसर ने गत जुलाई में मैनचेस्टर में अपना आखिरी वनडे खेला. तब से वह टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्हें एशिया कप-2022 के लिए भी भारतीय टीम में नहीं चुना गया था. हाल में वह कोरोना संक्रमित हो गए थे. अब वह पूरी तरह मैच फिट बताए जा रहे हैं. 


ऐसा है करियर


शमी ने साल 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ अपना टी20 डेब्यू किया था. खास बात है कि उन्होंने इस फॉर्मेट में भारत के लिए अपना पहला मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. हालांकि उन्हें बाद में ज्यादा मौके नहीं मिले. वह टी20 इंटरनेशनल करियर में पिछले आठ साल में 17 ही मैच खेल पाए और 18 विकेट उनके नाम हैं. टेस्ट फॉर्मेट में उन्होंने अभी तक 216 और वनडे इंटरनेशनल में 152 विकेट लिए हैं. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर