Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रही है. 2 सितंबर को भारत अपना पहला मैच सबसे बड़े विरोधी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. भारत को एशिया कप 2023 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. एशिया कप 2023 टूर्नामेंट इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. टीम इंडिया में ऐसे 3 खिलाड़ी हैं, जो एशिया कप 2023 टूर्नामेंट में दुश्मन टीमों पर भारी पड़ेंगे और भारत को अकेले दम पर ट्रॉफी जिता देंगे. आइए नजर डालते हैं, ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर जो टीम इंडिया को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1. हार्दिक पांड्या


एशिया कप 2023 में हार्दिक पांड्या भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. एशिया कप 2023 में हार्दिक पांड्या बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है जो टीम के साथ अंत तक डटा रहे और वो हार्दिक पांड्या हैं. हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही अव्वल हैं. हार्दिक अपने बल्ले के साथ ज्यादा भूमिका निभाते हैं, क्योंकि जब-जब इंडिया को तेज रनों की दरकार होती है, तो उस दौरान उनके पास हार्दिक हैं. वह गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में रन बनाने की क्षमता रखते हैं. हार्दिक पांड्या घातक तेज गेंदबाजी में माहिर हैं और लगातार 140 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से बल्लेबाजों को डराते हैं. 


2. रविचंद्रन अश्विन


रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं. रविचंद्रन अश्विन 2011 और 2015 वर्ल्ड कप के अलावा 2012, 2014, 2016, 2021 और 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का अनुभव रखते हैं. अश्विन भारत के लिए 2013 और 2017 के ICC चैम्पियनशिप ट्रॉफी टूर्नामेंट में भी खेल चुके हैं. रविचंद्रन अश्विन 2021 और 2023 के ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत के लिए खेल चुके हैं. भारत के लिए इतने ICC टूर्नामेंट्स में खेलना बहुत बड़ी बात हैं. ऐसे में अश्विन टीम इंडिया को एशिया कप 2023 की ट्रॉफी दिलाने में बड़ा रोल निभा सकते हैं. 


3. सूर्यकुमार यादव


सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को एक ऐसा विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है, जो मैदान के चारों तरफ 360 डिग्री एंगल में चौके और छक्कों से गदर मचा रहा है. सूर्यकुमार यादव एशिया कप 2023 के लिए काफी जरूरी हैं. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है.