नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया (Team India) इससे पहले टेस्ट सीरीज भी 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. जिसके बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) खिलाड़ियों पर भड़क उठे हैं. खासकर द्रविड़ ने एक खिलाड़ी को लेकर तो विशेष तौर पर गुस्सा जाहिर किया है. 


इस खिलाड़ी पर भड़के द्रविड़


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शर्मनाक प्रदर्शन पर गुस्सा जाहिर करते हुए भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है कि खिलाड़ियों को स्थिरता और सुरक्षा मिलेगी लेकिन उनसे भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. द्रविड़ उनमें से नहीं है जो खिलाड़ियों का नाम लेकर कुछ कहें लेकिन मिडिल ऑर्डर के कुछ बल्लेबाजों को कई मौके दिए जाने के बाद प्रदर्शन की उम्मीद से उनका आशय श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ऋषभ पंत की ओर था.  


द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा, 'आप चौथे, पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि टीम की जरूरत क्या है. श्रेयस (Shreyas Iyer) तीनों मैचों में जल्दी आउट हो गया. हमें पता है कि ये सभी अच्छा प्रदर्शन करते आये हैं और हम हरसंभव उनका साथ देंगे. लेकिन टीम में हर जगह के लिये प्रतिस्पर्धा बहुत है और इन हालात में यह आसान नहीं होता.’


अय्यर से द्रविड़ नहीं खुश


द्रविड़ (Rahul Dravid) के इस बयान से एक बात तो साफ हो गई है कि श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का लगातार मौकों पर फ्लॉप होना उन्हें पसंद नहीं आया है. द्रविड़ के बयान से साफ नजर आ रहा है कि अय्यर को साउथ अफ्रीका दौरे के बाद अब टीम से ड्रॉप किया जाएगा. टीम में पहले ही हर एक जगह को लेकर काफी मारा मारी है और अय्यर का इतने मौकों पर फ्लॉप होना उन्हें टीम से बाहर करा सकता है. शायद आगामी वेस्टइंडीज सीरीज में ये खिलाड़ी प्लेइंग 11 में ना भी दिखे. 


हर मैच में रहे फ्लॉप 


इस खिलाड़ी को बार-बार फ्लॉप होने के बावजूद भी हर एक मैच में मौका दिया गया. टीम इंडिया की हार में दूसरे सबसे बड़े विलेन टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) रहे. पहले मैच में फ्लॉप रहने वाले अय्यर दूसरे मैच में भी सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी ये बल्लेबाज सिर्फ 26 ही रन बना पाया. अगर शुरु से ही श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दिया जाता तो शायद सीरीज का रिजल्ट कुछ और हो सकता था. उनकी वजह से एकदम फिर बल्लेबाजी लाइन अप वीक दिखा. जहां अय्यर अच्छा प्रदर्शन करके टीम के लिए इस मैच को समाप्त कर सकते थे, लेकिन वो हर मौके पर नाकामयाब ही रहे.