भारत के धाकड़ बल्लेबाज सरफराज खान ने बेंगलुरु में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रनों की आतिशबाजी की है. सरफराज खान ने टेस्ट करियर का पहला शतक ठोकते हुए न्यूजीलैंड की टीम को अब खामोश कर दिया है. दूसरी पारी में सरफराज खान ने धमाकेदार अंदाज में शतक ठोका. सरफराज खान ने इसी साल 15 फरवरी को राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. अपने डेब्यू के 8 महीने बाद ही उन्होंने करियर का पहला टेस्ट शतक ठोक दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरफराज खान का शतक


सरफराज खान ने 110 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया. बता दें कि सरफराज खान इसी टेस्ट मैच के दौरान पहली पारी में 3 गेंदों का सामना करते हुए शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे. दूसरी पारी में सरफराज खान ने अभी तक 154 गेंदों पर 125 रन बना लिए हैं. सरफराज खान इस दौरान 16 चौके और 3 छक्के जमा चुके हैं. सरफराज खान ने जैसे ही अपना पहला टेस्ट शतक ठोका तो टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का नजारा देखने लायक था.




झूम उठे रोहित-कोहली-गंभीर


सरफराज खान ने जैसे ही अपना पहला टेस्ट शतक पूरा किया तो ड्रेसिंग रूम में मौजूद कप्तान रोहित शर्मा, कोच गौतम गंभीर और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली खड़े होकर तालियां बजाने लगे. इस दौरान ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और ओपनर यशस्वी जायसवाल की खुशी का भी कोई ठिकाना नहीं था. रविचंद्रन अश्विन और यशस्वी जायसवाल भी जमकर तालियां बजाने लगे. टीम इंडिया के लिए यह पल बेहद खास है, क्योंकि उसने पहली पारी में 46 रन पर ऑलआउट होने के बाद दूसरी पारी में धमाकेदार वापसी की है.


भारत ने पलट दिया मैच


बता दें कि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने भारत को पहली पारी में 46 रन पर ढेर कर दिया था. इसके बाद मेहमान टीम ने अपनी पहली पारी में 402 रन पर बोर्ड पर लगा दिए. कीवी टीम ने पहली पारी के आधार पर भारत पर 356 रन की बढ़त हासिल की. भारत ने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड को करारा जवाब दिया है. दूसरी पारी में भारत अभी तक 71 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 344 रन बना चुका है. सरफराज खान (125 रन) और ऋषभ पंत (53 रन) क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से एजाज पटेल ने 2 विकेट झटके हैं. इसके अलावा ग्लेन फिलिप्स ने 1 विकेट चटकाया है. भारत ने अब न्यूजीलैंड की बढ़त लगभग खत्म कर दी है. कीवी टीम से भारत अब सिर्फ 12 रन ही पीछे है और उसके हाथ में 7 विकेट बाकी हैं.