Rahul Dravid Statement: भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने पीठ की चोट के कारण 11 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की वापसी पर खुशी जाहिर की है. 'किंग ऑफ स्विंग' जसप्रीत बुमराह के लौटने से जहां एकतरफ टीम इंडिया को राहत मिली है. वहीं, विरोधी टीमों की टेंशन बढ़ गई है. आयरलैंड के खिलाफ बुमराह की सटीक गेंदबाजी से उन्होंने अपनी वापसी का बिगुल बजा दिया है. उनकी वापसी से कोच राहुल द्रविड़ भी खुश हैं, क्योंकि बुमराह के बिना टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी काफी कमजोर हो चुकी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया ने दो साल तक इस खिलाड़ी को बहुत मिस किया


टीम इंडिया एशिया कप के लिए श्रीलंका रवाना हो चुकी है. अलुर में प्रशिक्षण के अंतिम दिन, द्रविड़ ने राहुल की चोट पर अपडेट दिया और टीम में बुमराह की वापसी पर खुशी व्यक्त की. द्रविड़ ने कहा, 'बुमराह की वापसी और उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखना बहुत अच्छा है, वो अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. जसप्रीत वह व्यक्ति है जिसे हमने पिछले दो साल में बहुत याद किया है. मुझे कहना होगा कि उसने बहुत सारे मैच नहीं खेले हैं, लेकिन उसकी वापसी टीम के लिए खास है और हम धीरे-धीरे उसे इसमें शामिल कर लेंगे.'


कोच द्रविड़ ने किया चौंकाने वाला खुलासा


भारतीय टीम के लिए पूरी ताकत वाली गेंदबाजी लाइन-अप वापस आ गई है. शमी और सिराज के पहले से ही मौजूद होने से, बुमराह का कौशल और अनुभव काम आएगा. द्रविड़ ने वर्ल्ड कप की तैयारी पर भी चर्चा की और खामियों को दूर करने के लिए एशिया कप 2023 को सबसे अच्छे अवसर के रूप में प्राथमिकता दी. एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से पाकिस्तान और श्रीलंका की धरती पर होने जा रहा है. एशिया कप 2023 में भारत अपना पहला ही मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा.