World Cup 2023 Warm-up Schedule: आईसीसी ने 27 जून को वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया है. टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेगी. हर बार की तरह इस बार भी मुख्य ड्रॉ से पहले वॉर्म-अप मैच खेले जाएंगे. टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के मेन इवेंट से पहले 2 वॉर्म-अप मैच खेलने हैं. इन मैचों का शेड्यूल सामने आ गया है. बता दें कि वॉर्म-अप मैच 29 सितंबर से शुरू होंगे और 3 अक्टूबर तक चलेंगे.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया के वॉर्म-अप मैचों का शेड्यूल


वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) के वॉर्म-अप मैच हैदराबाद, गुवाहाटी और तिरुवनंतपुरम में खेले जाएंगे. रोहित शर्मा की टीम पहला वॉर्म-अप मैच 30 सितंबर को गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगी. वहीं, टीम इंडिया को अपना दूसरा वॉर्म-अप मैच 3 अक्टूबर को क्वालीफायर 1 के खिलाफ खेलना है. मेजबान भारत मुख्य ड्रॉ में अपने सभी 9 मैच अलग-अलग स्थान पर खेलेगा.


इन 9 मैदानों पर खेले जाएंगे टीम इंडिया के मैच


टीम इंडिया पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को चेन्नई में खेलेगी. दूसरा मैच अफगानिस्तान के खिलाफ 11 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा. इसके बाद भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत 15 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी. वहीं, 19 अक्टूबर को टीम इंडिया का सामना बांग्लादेश से पुणे में होगा. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अपना पांचवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को धर्मशाला में खेलेगी. टीम इंडिया छठा मैच इंग्लैंड के खिलाफ 29 अक्टूबर को लखनऊ में, इसके बाद 2 नवंबर को क्वालीफायर 2  से मुंबई में, 8वां मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता में और ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मैच 11 नवंबर को बेंगलुरु में क्वालीफायर 1 के खिलाफ खेलेगी.


टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल-


भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, 8 अक्टूबर, चेन्नई
भारत बनाम अफगानिस्तान, 11 अक्टूबर, दिल्ली
भारत बनाम पाकिस्तान, 15 अक्टूबर, अहमदाबाद
भारत बनाम बांग्लादेश, 19 अक्टूबर, पुणे
भारत बनाम न्यूजीलैंड, 22 अक्टूबर, धर्मशाला
भारत बनाम इंग्लैंड, 29 अक्टूबर, लखनऊ
भारत बनाम क्वालीफायर, 2 नवंबर, मुंबई
भारत बनाम साउथ अफ्रीका, 5 नवंबर, कोलकाता
भारत बनाम क्वालीफायर, 11 नवंबर, बेंगलुरु