IND vs SL Squad Gautam Gambhir Suryakumar Yadav Hardik Pandya : भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान गुरुवार को हो सकता है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा ने इस फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. उनके रिटायर होने से कप्तानी की जगह खाली है. ऐसा माना जा रहा था कि उपकप्तान हार्दिक पांड्या ही टी20 में भारत के अगले कप्तान होंगे, लेकिन राहुल द्रविड़ की जगह कोच बनने वाले गौतम गंभीर के आने से सबकुछ बदल गया है. वह सूर्यकुमार यादव को कमान सौंपना चाहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बुधवार को नहीं हो पाया टीम का ऐलान


टीम का ऐलान बुधवार को ही होना था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. अब गुरुवार को सेलेक्टर्स के साथ गौतम गंभीर की मीटिंग होगी और फिर टीम का चयन होगा. क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने मंगलवार दोपहर बीसीसीआई चयनकर्ताओं के साथ अपनी पहली मीटिंग की. मीटिंग बीसीसीआई सचिव जय शाह द्वारा बुलाई गई थी और इसमें अजीत अगरकर की अगुआई वाले बीसीसीआई चयनकर्ता भी शामिल थे.


वीडियो कॉल पर हुई थी पहली मीटिंग


मीटिंग ऑनलाइन आयोजित की गई और गंभीर नई दिल्ली में अपने घर से वीडियो कॉल के जरिए शामिल हुए. रिपोर्ट में दावा किया गया कि यह एक सकारात्मक मीटिंग थी और कहा गया कि विचारों का मजबूत आदान-प्रदान हुआ.गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए अपने सुझाव दिए. इस बीच, समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपनी रिपोर्ट में लिख दिया कि सूर्यकुमार यादव टी20 में कप्तान होंगे. इससे सभी हैरान हो गए.


ये भी पढ़ें: सूर्यकुमार बनेंगे कप्तान तो कौन होगा उपकप्तान? शुभमन-सैमसन सहित 5 खिलाड़ी रेस में शामिल


गंभीर और अगरकर ने हार्दिक से की बात


हार्दिक ने इस महीने श्रीलंका के खिलाफ सबसे छोटे प्रारूप के मैचों के लिए खुद को उपलब्ध रखा. हालांकि, यह सामने आया है कि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ आठ टी20 में भारत की कप्तानी करने वाले सूर्यकुमार नए मुख्य कोच गौतम गंभीर और चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर की पहली पसंद हैं. पता चला है कि गंभीर और अगरकर दोनों ने हार्दिक से योजना में इस बदलाव के बारे में बात की और उन्हें समझाया कि स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए लॉन्ग टर्म ऑप्शन को फाइनल किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें: गौतम गंभीर के 5 फेवरेट रिजेक्ट, BCCI ने हेड कोच को नहीं दी खुली छूटी, अब इस दिग्गज का कटा पत्ता


27 जुलाई से शुरू होंगे मैच


श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच 27 से 30 जुलाई तक पल्लेकेले में खेले जाएंगे, इसके बाद कोलंबो में 2 से 7 अगस्त तक वनडे मैच होंगे. इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा अगले कुछ दिनों में होने की उम्मीद है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "हार्दिक पांड्या रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारत के टी20 उप-कप्तान थे. वह पूरी तरह से फिट हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं और उन्हें टीम की कमान संभालनी थी, लेकिन इस बात की प्रबल संभावना है कि सूर्यकुमार न केवल श्रीलंका सीरीज के लिए बल्कि 2026 वर्ल्ड कप तक संभावित कप्तान होंगे."