Team India Practice Session: पहले टेस्ट में मिली हार के बाद भारतीय टीम के लिए सुपरस्पोर्ट पार्क पर शनिवार को प्रैक्टिस सेशनर वैकल्पिक था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने जमकर पसीना बहाया. साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में रोहित को आउट किया था. दो घंटे तक हुए प्रैक्टिस सेशन में रोहित ने बतौर कप्तान और बल्लेबाज भाग लिया. रोहित का फोकस तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की गेंदों का सामना करने पर था, जिन्होंने 45 मिनट तक सिर्फ भारतीय कप्तान को गेंदबाजी की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जडेजा-अश्विन ने भी की प्रैक्टिस 


फिट होकर लौटे रविंद्र जडेजा और पहले मैच में टीम का हिस्सा रविचंद्रन अश्विन ने भी उसी नेट में अभ्यास किया. थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरानी ने भी रोहित को आफ स्टम्प पर गेंद डाली. प्रैक्टिस के दौरान रोहित ने मुकेश से कहा, 'हवा में अंदर आ रहा है पर कोशिश कर एंगल से अंदर लाने का.' बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने जब उनसे पूछा, 'तू इस नेट पे आएगा' तो उन्होंने कहा, 'नहीं यही पर और दस मिनट बल्लेबाजी करूंगा.' रोहित ने मुकेश को एक्स्ट्रा समय दिया और कुछ टिप्स भी दिए. 


प्रसिद्ध कृष्णा ने भी की गेंदबाजी 


पहले टेस्ट में नाकाम रहे तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को फिर मौका मिलता है तो यह हैरानी की बात होगी. प्रसिद्ध ने नेट पर किसी बल्लेबाज को गेंदबाजी नहीं की और वह सही लैंथ तलाशने के लिए मेहनत करते रहे. गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने अकेले उन पर 75 मिनट दिए. वहीं, रविंद्र जडेजा ने काफी समय गेंदबाजी और बल्लेबाजी की और वह पूरी तरह फिट दिखे. उन्होंने अश्विन के साथ करीब 45 मिनट गेंदबाजी की. बल्लेबाजी के दौरान शार्दुल ठाकुर को बाएं कंधे में चोट लगी, जब वह फील्डिंग कोच टी दिलीप के थ्रोडाउन का सामना कर रहे थे. उनका अगले मैच में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है.


केपटाउन में बेहद खराब भारत का प्रदर्शन


केपटाउन में साउथ अफ्रीका को हराना भारत के लिए एक बड़ी चुनौती रहने वाला है. आज तक भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में जीत दर्ज नहीं कर सकी है. इस मैदान पर दोनों टीमों के बीच कुल 6 टेस्ट मैच हुए हैं. इसमें मेजबान टीम 4 मैच जीती है. वहीं, दो मैच ड्रॉ रहे हैं. पिछले दौरे पर विराट कोहली की कप्तानी में भारत को इस मैदान पर 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.


(एजेंसी इनपुट के साथ)