IND vs PAK Champions Trophy: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार राइवलरी देखने को मिली. भारत ने बाबर एंड कंपनी को 6 बुरी तरह से रौंद दिया था. अब पाकिस्तान इस हार का हिसाब करने के लिए चैंपियंस ट्रॉफी में मास्टर प्लान बना रहा है. पीसीबी ने भारत-पाकिस्तान के बीच महाजंग की तारीख और वेन्यू तय कर दिया है. हालांकि, इसपर अभी बीसीसीआई की मुहर लगनी बाकी है. चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है. लेकिन अभी तक यह साफ नहीं है कि भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

PCB ने ICC को सौंपा शेड्यूल


पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार पीसीबी ने आईसीसी को 15 मैचों का ड्राफ्ट शेड्यूल दे दिया है. PCB के शेड्यूल के मुताबिक यह टूर्नामेंट 19 फरवरी से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 9 मार्च को होगा. खिताबी जंग के लिए एक रिजर्व डे (10 मार्च) रखा गया है. रिपोर्ट के अनुसार टीम इंडिया सुरक्षा के चलते सभी मुकाबले लाहौर में खेलेगी. पीसीबी के चीफ मोहसिन नकवी को भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल के लिए बारबडोस पहुंचे थे. रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने इस दौरान आईसीसी को 15 मैचों का शेड्यूल दे दिया है.


ये भी पढ़ें... Team India: रोहित ने फैंस को दिया जश्न का न्यौता, जय शाह ने याद दिलाई तारीख, देखें शेड्यूल देखें शेड्यूल


1 मार्च को होगा IND vs PAK महामुकाबला


पीसीबी के शेड्यूल के अनुसार भारत और पाकिस्तान के बीच महाजंग 1 मार्च को तय की गई है. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला लाहौर में कराने का प्लान बनाया गया है. दोनों टीमों को एक ही ग्रुप में रखा गया है. आईसीसी बोर्ड के एक मैंबर ने पीटीआई को बताया, 'पीसीबी ने 15 मैचों की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का शेड्यूल प्रस्तुत किया है. इसके अनुसार लाहौर में 7, कराची में 3 और रावलपिंडी में 5 मुकाबले खेले जाएंगे. चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज कराची में होगा जबकि दो सेमीफाइनल कराची और रावलपिंडी में खेले जाएंगे. फाइनल लाहौर में होगा.'


मेजबानी पर फिर हो सकता है बवाल


एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान के हाथों में थी. लेकिन बीसीसीआई ने टीम इंडिया को सेक्यूरिटी के चलते पाकिस्तान भेजने से साफ इनकार कर दिया था. जिसके चलते कई महीनों तक बवाल चला. अंत में इस टूर्नामेंट को हाइब्रिड मॉडल पर कराने का फैसला किया गया. इस बार भी अभी तक बीसीसीआई ने जवाब नहीं दिया है. सूत्र के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने वाले देशों के सभी बोर्ड प्रमुखों ने उन्हें अपना समर्थन देने का आश्वासन दिया है. इसमें अभी तक बीसीसीआई नहीं है. भारत सरकार की अनुमति के बाद ही बीसीसीआई इस मुद्दे पर चुप्पी तोड़ेगा.