AUS vs SA Live Match: वर्ल्ड कप 2023 का दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हो रहा है. इस मैच में भी ऐसा लग रहा है कि साउथ अफ्रीकी टीम चोकर्स का टैग नहीं हटा पा रही है. साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन उनकी आधी टीम बहुत ही सस्ते में निपट गई. खुद टेम्बा बावुमा पहले ही ओवर में निपट गए. उनको मिचेल स्टार्क ने पहले ही ओवर में विकेटकीपर जोश इंग्लिस के हाथों कैच आउट करा दिया. लेकिन वे अपने बयान के चलते ट्रोल हो गए हैं. उन्होंने टॉस के दौरान कुछ ऐसा ही बोल दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'100 प्रतिशत फिट नहीं हूं'
असल में टॉस के दौरान उन्होंने कहा कि मैं 100 प्रतिशत फिट नहीं हूं. हम सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ आए हैं. वर्तमान में रहना बहुत जरूरी है. अपने प्रोसेस पर कायम रहने की जरूरत है. हालांकि इसके बाद वे मैदान पर उतरे और अपना खाता भी नहीं खोल पाए. डक पर आउट होने के बाद बावुमा सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए. कुछ यूजर्स ने माना बावुमा पूरी तरह से फिट नहीं थे, इसके बावजूद वह मुकाबला खेलने उतरे. लेकिन कुछ ने कहा कि जब आप फिट नहीं हैं फिर क्यों खेलने आए हो.


प्रभाव नहीं छोड़ पाए
टेम्बा बावुमा इस वर्ल्ड कप में अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए. बावुमा 8 मैचों में 145 रन बना पाए हैं. इस दौरान उनका औसत 18.12 का रहा है. वहीं साउथ अफ्रीका के टॉप ऑर्डर के अन्य बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में रहे हैं. डी कॉक तो इसी वर्ल्ड कप में चार शतक जड़ चुके हैं. वहीं, मार्करम और वैन डर डूसेन भी अच्छे रन बना रहे हैं. लेकिन बावुमा प्रभाव नहीं छोड़ पाए. हालांकि इस मैच में मिलर को छोड़कर पूरी अफ़्रीकी टीम जूझती नजर आई है. 


फिलहाल टीम इंडिया न्यूजीलैंड पर जीत के साथ ही फाइनल में जगह बना चुकी है. आज दूसरी फाइनलिस्ट टीम भी तय हो जाएगी. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के लीग स्टेज में 9-9 मैच खेले हैं. साउथ अफ्रीका ने 9 में से 7 मैच जीते और ऑस्ट्रेलिया भी 9 में से 7 मैच जीतने में सफल रहा है. दोनों टीमों के बीच हुए लीग मैच में अफ्रीकी टीम ने जीत हासिल की थी.