Punjab Kings: आईपीएल 2024 अंत की ओर बढ़ता नजर आ रहा है. एक तरफ प्लेऑफ के लिए कुछ टीमें कड़ी लड़ाई लड़ रहीं हैं. वहीं, दूसरी तरफ पंजाब और मुंबई जैसी टीमों का पत्ता इस रेस से कट चुका है. पंजाब के प्लेऑफ से बाहर होने के बाद टीम के सबसे पहले हेड कोट टॉम मू़डी ने टीम के फेल होने की वजह उजागर कर दी है. पंजाब की टीम पिछले 10 साल से प्लेऑफ में पहुंचने के लिए संघर्ष कर रही है. टॉम मूडी ने इसका जिम्मेदार टीम के लगातार बदलते नेतृत्व को ठहराया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

17 सीजन में बदले 15 कप्तान


पंजाब की तरफ से पिछले 17 सीजन में 15 अलग-अलग कप्तान देखने को मिलें हैं. बात करें आईपीएल 2024 की तो टीम के कप्तान शिखर धवन थे. लेकिन इंजरी के चलते धवन टीम से बाहर हुए और टीम की कमान सैम करन को मिली है. पंजाब की टीम ने इस सीजन कुछ बदलाव की उम्मीद से उतरी थी. लेकिन टीम को अभी तक 12 मैच में महज 4 जीत ही नसीब हुई हैं. 


क्या बोले टॉम मूडी?


टॉम मूडी ने टीम की असफलता के बारे में कहा, 'मुझे लगता है कि यह इस बात का एक अच्छा संकेत है कि उन्हें संघर्ष क्यों करना पड़ता है. नेतृत्व के संबंध में उनके पास कई बदलाव हैं. चाहे वह मैदान पर हो या मैदान के बाहर. जब बात आती है कि उनका नेतृत्व किस दिशा में जा रहा है तो हमेशा असंगतता बनी रहती है.'


2008 में कैसा था प्रदर्शन? 


टॉम मूडी ने पंजाब टीम में हेड कोच का पद साल 2008 में संभाला था. लेकिन इस सीजन टीम को चेन्नई के खिलाफ सेमीफाइनल में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा. उन्होंने 2013 से साल 2019 सीजन तक सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे. उनके लिए यह कार्यकाल काफी सफल साबित हुआ. इस दौरान हैदराबाद ने 2016 में खिताबी जीत भी दर्ज की. इस दौरान टीम ने 5 बार प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई किया था.