नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका का पोचेस्ट्रूम में भारत की अंडर 19 टीम बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup) का फाइनल मुकाबला खेल रही है.  इस मैच में भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल (Yashsvi Jaiswal) ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया और बांग्लादेश की कसी हुई गेंदबाजी के बीच टीम इंडिया को मजबूती दी. अपनी फिफ्टी लगाते ही उन्होंने छक्का लगाकर टीम के 100 रन पूरे किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही धीमी रही. पहले दो ओवर तो मेडन रहे. यशस्वी और दिव्यांश दोनों ने ही रन बनाने की जल्दी नहीं दिखाई पांच ओवर में 7 रन का ही स्कोर बना. सातवें ओवर में दिव्यांश तो आउट हो गए, लेकिन यशस्वी भी  बागंलादेशी गेंदबाजों की सटीक गेंदबाजी के बीच रन निकालने को संघर्षरत थे. 8 वें ओवर में यश ने पारी का पहला चौका लगाया.


यह भी पढ़ें: U19 World Cup: सचिन, द्रविड़, जाफर ने क्या दी थी सलाह, जो चमक गए यशस्वी जायसवाल


10 ओवर तक यशस्वी ने टीम का स्कोर 23 रन कर दिया जिसमें से उनका खुद का स्कोर 14 था.  यश धीरे धीरे अपना स्कोर बढ़ाते रहे. 20 ओवर तक 62 गेंदें खेलकर उन्होंने अपना स्कोर 37 तक पहुंचा दिया उन्हें दूसरे छोर से तिलक वर्मा का भी साथ मिलने लगा था. 


28वें ओवर में यश ने अपनी फिफ्टी पूरी की और इसके अगले ओवर में ही टीम इंडिया के 100 रन उन्होंने छक्के से पूरे किए. यशस्वी का यह टूर्नामेंट का चौथा फिफ्टी प्लस स्कोर है., उन्होंने अपनी फिफ्टी केवल 89 गेंदों में बनाई जबकि  उनके  पहले 25 रन 47 गेंदों में आए.



भारत: प्रियम गर्ग (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, ध्रुव जुरेल, सिद्देश वीर, अथर्व अंकोलेकर, रवि बिश्नोई, सुशांत मिश्रा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह.