ICC ODI World Cup 2023: यूएई (UAE Cricket Team) के सेलेक्शन पैनल ने जिम्बाब्वे में 18 जून से शुरू होने वाले 2023 आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC World Cup Qualifier) क्वालीफायर के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मैच 10 टीमों के बीच खेले जाएंगे. ग्रुप ए में वेस्टइंडीज, जिम्बाब्वे, नीदरलैंड, नेपाल और यूएसए की टीम को रखा गया है. जबकि ग्रुप बी में श्रीलंका, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान और यूएई की टीमें हैं. ये सभी टीमें भारत में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में आखिरी दो स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूएई टीम ने किया स्क्वॉड का ऐलान


18 जून से जिम्बाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफायर में 10 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें से टॉप दो टीम अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएगी. इस टूर्नामेंट में यूएई की कप्तानी मोहम्मद वसीम (Mohammad Waseem) के हाथों में होगी. यूएई की टीम (UAE Cricket Team) ने पिछले कुछ समय में जिस तरह का क्रिकेट दिखाया है, उससे वह वास्तव में उलटफेर कर सकते हैं और अक्टूबर-नवंबर में होने वाले भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं.



8 टीमों ने मेन इवेंट के लिए किया क्वालीफाई


आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) अक्टूबर-नवंबर के महीने में भारत में खेला जाएगा. मेजबान भारत को वर्ल्ड कप में सीधे एंट्री मिली है. वहीं, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, बांग्लादेश, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीक की टीमों ने भी वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई कर लिया है. अभी दो टीमों को क्वालीफाई करना बाकी है.


वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए यूएई की टीम:


मोहम्मद वसीम (कप्तान), एथन डिसूजा, अली नसीर, वृत्य अरविंद, रमीज शहजाद, जवादुल्लाह, आसिफ खान, रोहन मुस्तफा, अयान खान, जुनैद सिद्दीकी, जहूर खान, संचित शर्मा, आर्यांश शर्मा, कार्तिक मयप्पन, बासिल हमीद.