INDA vs AFGA: सेमीफाइल मैच में अंपायर के फैसले पर बवाल, बल्लेबाजों ने दिखाई गर्मी, मैच बंद होने की आई नौबत
Advertisement
trendingNow12488775

INDA vs AFGA: सेमीफाइल मैच में अंपायर के फैसले पर बवाल, बल्लेबाजों ने दिखाई गर्मी, मैच बंद होने की आई नौबत

Emerging Asia Cup Semi Final: इमर्जिंग एशिया कप 2024 में तिलक वर्मा की कप्तानी वाली इंडिया ए की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करती नजर आई है. टीम ने जीत की हैट्रिक लगाकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. लेकिन नॉकआउट मैच के बीच में अंपायर के फैसले पर जमकर बवाल देखने को मिला. 

 

IND A vs AFG A

Emerging Asia Cup 2024: इमर्जिंग एशिया कप 2024 में तिलक वर्मा की कप्तानी वाली इंडिया ए की टीम बेहतरीन प्रदर्शन करती नजर आई है. टीम ने जीत की हैट्रिक लगाकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. लेकिन नॉकआउट मैच के बीच में अंपायर के फैसले पर जमकर बवाल देखने को मिला. अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी अंपायर्स से भिड़ गए. 

क्या था पूरा मामला? 

भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. टीम के दो सलामी बल्लेबाज जुबैद अकबरी और सदिकुल्लाह अटल ने तूफानी शुरुआत से भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. जुबैद अकबरी ने 41 गेंद में 64 रन की पारी आतिशी पारी को अंजाम दिया जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल थे. वह बेहतरीन फॉर्म में थे इस बीच लेकिन एक गेंद पर मात खा गए. उनके विकेट पर अंपायर ने जो फैसला किया उसपर जमकर बवाल देखने को मिला. 

आउट थे या नॉट-आउट

15वें ओवर में भारत के गेंदबाज आकिब खान गेंदबाजी कर रहे थे. उस ओवर की पहली ही बॉल पर जुबैद बीट हुए और भारत की तरफ से जोरदार अपील हुई. मैदानी अंपायर्स ने टीवी अंपायर की मदद ली और उन्हें आउट करार दिया. रिव्यू में यह स्पष्ट नहीं था कि गेंद विकेटकीपर तक सही तरीके से पहुंची या पहले ही डिप हुई. लेकिन उन्हें आउट करार दिया गया. जिसके बाद अकबरी और सदिकुल्लाह अटल अंपायर से भिड़ गए. वहीं, टीम के कोच ने बल्लेबाजी बंद करने का भी आदेश दे दिया. लेकिन कुछ देर बाद जुबैद खुद पवेलियन लौट गए.

ये भी पढ़ें.. फिर शुरू हुआ पहवानों का धरना, खेल मंत्री के घर के बाहरलगा जमावड़ा, मनसुख मंडाविया का आया रिएक्शन

137 रन की पार्टनरशिप

जुबैद के साथ सदिकुल्लाह अटल ने 137 रन की ताबड़तोड़ पार्टनरशिप की थी. अटल ने 52 गेंद में 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 83 रन ठोक डाले थे. वहीं, करीम जन्नत ने भी 20 गेंद में 41 रन की पारी खेली और टीम को 206 के स्कोर तक पहुंचा दिया. जवाबी कार्यवाही में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम मुश्किल में दिखी. 

Trending news