Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान क्रिकेट में उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार को देर रात बाबर आजम के इस्तीफे से सोशल मीडिया हिल गया. बाबर ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया, अब अगले ही दिन पाकिस्तान टीम के लिए वनडे और टी20I में योगदान दे चुके प्लेयर ने अचानक संन्यास का ऐलान कर दिया है. कई महीनों से इस खिलाड़ी को टीम में मौका नहीं मिला था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उस्मान कादिर ने किया पोस्ट


31 साल के पाकिस्तानी प्लेयर उस्मान कादिर ने संन्यास लेने का फैसला किया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए रिटायरमेंट का ऐलान किया. उस्मान कादिर ने पाकिस्तान टीम की तरफ से 25 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 36 विकेट दर्ज हैं. वहीं, कादिर को एक ही वनडे खेलने का मौका मिला जिसमें वह एक विकेट लेने में कामयाब रहे. कादिर ने साल 2020 में अपना टी20 डेब्यू किया था और 2021 में वनडे में डेब्यू मैच खेला.


ये भी पढ़ें.. 6, 6, 6, 6, 6.. भारत के 2 खूंखार गेंदबाजों में आई थी क्रिस गेल की 'आत्मा', बैटिंग में बना डाले वर्ल्ड रिकॉर्ड


टेस्ट में नहीं मिला मौका


उस्मान पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज स्पिनर अब्दुल कादिर के बेटे हैं. लेकिन वह उस तरह की छाप छोड़ने में नाकाम रहे. अब्दुल कादिर ने लंबे समय तक पाकिस्तान क्रिकेट में अपनी सेवा दी. उन्हें टेस्ट खेलने का मौका उन्हें नहीं मिल पाया. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, 'आज, मैं पाकिस्तान क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट का ऐलान कर रहा हूं और इस अविश्वसनीय यात्रा पर विचार करते हुए, मैं अपने फैंस का आभार व्यक्त करना चाहता हूं. उन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया. अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान है और मैं अपने कोचों और साथियों के समर्थन के लिए आभारी हूं, जो हर कदम पर मेरे साथ रहे हैं.'


टी20 लीग में खेलते आएंगे कादिर


उस्मान कादिर का इंटरनेशनल करियर भले ही लंबा नहीं चला लेकिन टी20 लीगों में कादिर अपने प्रदर्शन की छाप छोड़ते नजर आएंगे. उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अभी तक 5 मैच खेले हैं जिसमें 4 विकेट झटके. वहीं, पाकिस्तान प्रीमियर लीग में भी उस्मान कादिर ने 15 मैचों में अपना योगदान दिया. इसक अलावा बिग बैश लीग और कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी उस्मान कादिर खेल चुके हैं.