नई दिल्ली: IPL 2021 का यह सीजन अपने प्लेऑफ दौर में पहुंच चुका है. विराट कोहली ने पिछले महीने भारत की T20 क्रिकेट टीम और आईपीएल में आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. हालांकि, वह T20 वर्ल्ड कप और इस आईपीएल के बाद से टीम की कप्तानी छोड़ेंगे. इसकी बड़ी वजह अब सामने आई है. विराट ने खुद अपनी कप्तानी छोड़ने के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए बताया है कि उन्होंने क्यों कप्तानी से हटने का फैसला किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कप्तानी छोड़ने की बताई ये बड़ी वजह 


विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने को लेकर सबसे बड़ी वजह वर्क लोड बताई है. विराट ने एक शो में बातचीत के दौरान बताया कि मैं अपनी जिम्मेदारियों को पूरी तरह से निभाना चाहता हूं. अगर मैं अपनी जिम्मेदारियों का 120 प्रतिशत नहीं दे रहा तो मैं उसे छोड़ना पसंद करता हूं. 


RCB नहीं जीती एक भी IPL ट्रॉफी     


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम आज तक एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है. हालांकि, इस बार विराट कोहली की कप्तानी में आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही है. प्लेऑफ के एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी का मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से होगा.  विराट कोहली 2011 से आज तक टीम के लिए एक भी ट्रॉफी नहीं जीत पाए हैं. इस बार फैंस और टीम दोनों ही इस उम्मीद में हैं कि टीम ट्रॉफी जीते. 


T20 वर्ल्ड में करेंगे आखिरी बार कप्तानी 


विराट कोहली आईपीएल के बाद T20 वर्ल्ड में भी भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे. हालांकि, यह वर्ल्ड कप उनका आखिरी वर्ल्ड कप है. विराट चाहेंगे कि वह टीम को ट्रॉफी जिताकर टीम से कप्तानी की विदाई लें. कोहली अपनी कप्तानी में भारत को किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में ट्रॉफी दिलाने में नाकाम रहे हैं. वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी. वर्ल्ड कप में भारत का ओपनिंग मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है.