Virat Kohli: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. शुरुआती दो टेस्ट मैचों के बाद सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है. इससे पहले शनिवार को BCCI(भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) ने बचे हुए तीन मैचों के लिए स्क्वॉड का ऐलान किया. विराट कोहली इन मैचों में भी नहीं खेलेंगे. बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, 'विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से सीरीज के बचे हुए मैचों के चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं. बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है.' इसके बाद सोशल मीडिया पर कोहली के फैंस रिएक्ट कर रहे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहली बार कोई घरेलू टेस्ट सीरीज नहीं खेल रहे विराट


बीसीसीआई के सीनियर सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, 'चयन समिति को पता था कि विराट सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और इसके अनुसार आकस्मिक योजना तैयार रखी गयी थी. बीसीसीआई में हर कोई चाहता है कि विराट अपनी पारिवारिक प्रतिबद्धताओं को पूरा करें और फिर जब भी वह उचित समझे वापस आएं.' बता दें कि ऐसा पहली बात हो रहा है जब विराट कोहली अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में घरेलू मैदान पर कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेल रहे हैं.


राहुल-जडेजा अभी नहीं हैं फिट


BCCI ने केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को स्क्वॉड से जरूर जोड़ा है लेकिन वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं. सीनियर बल्लेबाज अय्यर को कमर के निचले हिस्से और ‘ग्रोइन’ में खिंचाव की शिकायत के बाद टीम में नहीं चुना गया है. हालांकि, बीसीसीआई ने उनका मेडिकल अपडेट नहीं दिया गया है. BCCI ने एक बयान में कहा, 'रवींद्र जडेजा और केएल राहुल का खेलना बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के बाद ही संभव होगा.'


सोशल मीडिया पर फैंस कर रहे रिएक्ट


इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बचे हुए मैचों के लिए फैंस भी विराट कोहली के खेलने की उम्मीद कर रहे थे लेकिन निजी कारणों से वह बाहर हैं. कोहली को लेकर फैंस सोशल मीडिया पर अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने तो लिखा है, 'अब सीरीज में कोहली और एंडरसन का बैटल देखने को नहीं मिलेगा.'







आखिरी तीन मैचों के लिए भारत का स्क्वॉड


रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप.