BGT 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया का पूरा फोकस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में एक और खिताबी जीत पर है. इस सीजन में रोहित एंड कंपनी की सबसे बड़ी परीक्षा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होगी. भारतीय खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम के खिलाफ विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता है. लेकिन कंगारू टीम में भी एक खिलाड़ी मौजूद है जिसकी टीम इंडिया फेवरेट है.  दोनों बल्लेबाजों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी और दोनों अपनी-अपनी टीमों को जीत दिलाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाते दिखेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

महाजंग पर बोले ग्लेन मैक्सवेल


भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले कंगारू टीम के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने चुप्पी तोड़ी. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर इस मुद्दे पर कहा, 'मुझे लगता है दो सुपरस्टार प्लेयर्स स्टीव स्मिथ और विराट कोहली आमने-सामने होंगे. मुझे लगता है सीरीज पर भी इनका दबदबा दिखेगा. इसका प्रभाव कितना होगा वो रिजल्ट से पता चलेगा कौन सीरीज जीतेगा. उन दोनों में एक काफी रन बनाने वाला है. हमारी पीढ़ी के दो बेहतरीन खिलाड़ियों को आमने-सामने देखना काफी रोमांचक होने वाला है.'


ये भी पढ़ें.. गजब: 10 खिलाड़ियों के बीच घिरा बल्लेबाज, गेंदबाज ने बिछाया ऐसा जाल, कांप उठे हाथ


भारत के खिलाफ स्मिथ के आंकड़े


भारत के खिलाफ स्टीव स्मिथ टेस्ट में अलग मूड में नजर आते हैं. उन्होंने पिछले 10 सालों में टीम इंडिया के खिलाफ कुल 19 टेस्ट खेले हैं जिसमें 37 पारियों में स्मिथ ने 2042 रन ठोके हैं. इस दौरान स्मिथ के बल्ले से 9 शतक और 5 फिफ्टी भी निकली हैं. किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा शतक बनाने वाले में स्मिथ के भारत के खिलाफ ये आंकड़े टॉप-10 में हैं. 


विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड्स


विराट कोहली ने भी कंगारू टीम के खिलाफ जमकर हल्ला बोला है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2011 से लेकर 2023 तक कुल 25 मुकाबले खेले, जिसमें 44 पारियों में विराट के नाम भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभी तक 2042 रन ही दर्ज हैं. इस दौरान विराट के बल्ले से 8 शतकीय पारियां निकली हैं और 5 फिफ्टी भी दर्ज हैं.