BCCI Announcement, IND Vs NZ Test Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज के पहले मैच में मेहमानों में रोहित एंड कंपनी को 8 विकेट से शिकस्त दी. इसके तुरंत बाद ही भारतीय स्क्वॉड में एक बड़ा बदलाव हुआ है. BCCI ने एक अपडेट जारी करते हुए बताया कि दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए टीम में एक नए प्लेयर की एंट्री कराई गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीरीज में 1-0 से पीछे इंडिया


भारत और न्यूजीलैंड के बीच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हुए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इसके साथ ही न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है. पहली पारी में 46 रन पर सिमटने के बाद भारत ने दूसरी पारी में शानदार बैटिंग दिखाई और न्यूजीलैंड के 402 रन का जवाब में 462 रन बनाए, जिससे कीवी टीम को 107 रन का टारगेट जीत के लिए मिला. मेहमान टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर आखिरी दिन यह टारगेट आसानी से चेज कर जीत हासिल की.


BCCI ने दिया अपडेट


BCCI ने एक अपडेट जारी जारी किया, जिसमें बताया, 'पुरुष चयन समिति ने रविवार को वाशिंगटन सुंदर को न्यूजीलैंड के खिलाफ आईडीएफसी फर्स्ट बैंक टेस्ट सीरीज के बचे मैचों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया है. वाशिंगटन सुंदर दूसरे टेस्ट से पहले पुणे में टीम के साथ जुड़ेंगे.' बता दें कि टेस्ट टीम में इस स्टार ऑलराउंडर की तीन साल बाद वापसी हुई है.



आखिरी बार 2021 में खेले थे


वाशिंगटन सुंदर आखिरी बार कोई टेस्ट मैच 2021 में खेले थे, जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर आई थी. इसके बाद से उन्हें कोई टेस्ट मैच खेलने का चांस नहीं मिला है. हालांकि, अब टीम में जुड़ने के बाद उम्मीद होगी कि उन्हें प्लेइंग-11 में मौका मिले. वाशिंगटन सुंदर का टेस्ट डेब्यू 2021 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हुआ था. इस दौरान गाबा टेस्ट मैच में मिली ऐतिहासिक जीत में प्लेइंग-11 का हिस्सा थे. उनके टेस्ट रिकॉर्ड पर नजर डालें तो अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें 265 रन और 6 विकेट अपने नाम किए हैं.


रणजी ट्रॉफी में जमाया शतक


हाल ही में हुए रणजी ट्रॉफी मैच में वाशिंगटन सुंदर ने शानदार बैटिंग करते हुए शतक ठोका. तमिलनाडु के लिए खेलते हुए वाशिंगटन सुंदर तीन नंबर पर बैटिंग करने उतरे. दिल्ली के खिलाफ मैच में पहले दिन साई सुदर्शन (213) के दोहरे शतक के बाद वाशिंगटन सुंदर ने टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खरा उतरते हुए हुए 269 गेंदों पर 19 चौकों और एक छक्के की मदद से 152 रन की शानदार पारी खेली.


आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, वाशिंगटन सुंदर.