नई दिल्‍ली : पहले मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही. टीम को शुरुआती ओवरों में ही झटके लग गए और इसके पीछे एक ही खिलाड़ी था. नाथन कूल्‍टर नाइल. इस ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज ने भारत के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़कर रख दी. लेकिन इसके अलावा इस गेंदबाज ने ऐसा कारनामा किया, जो अब तक दुनिया में कोई नहीं कर पाया. कूल्‍टर ने टीम इंडिया के कप्‍तान कोहली को शून्‍य के स्‍कोर पर आउट किया. यूं तो कोहली अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में अब तक  27 बार शून्‍य पर आउट हुए हैं, लेकिन, कूल्‍टर अकेले ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने उन्‍हें दो बार शून्‍य पर आउट किया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

29 साल के नाथन कूल्‍टर का अंतरराष्‍ट्रीय करिअर बहुत लंबा नहीं है. उन्‍होंने अब तक 17 वनडे और इतने ही टी 20 मैच खेले हैं. 17 वनडे मैचों में कूल्‍टर ने 30 विकेट लिए हैं. वहीं टी 20 मैचों की बात करें तो उन्‍होंने 17 मैचों में 21 विकेट लिए हैं.


आईपीएल में कई टीमों में खेल चुके हैं
नाथन कूल्‍टर का अंतरराष्‍ट्रीय करिअर भले छोटा हो, लेकिन भारत में खेलना उनके लिए नया नहीं है. वह आईपीएल में अब तक तीन टीमों के लिए खेल चुके हैं. इनमें दिल्‍ली डेयर डेविल्‍स के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस जैसी टीमें शामिल हैं.