IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की पहली हार के जख्म से फैंस उबरे नहीं थे, कि एक और ऐतिहासिक हार का बोझ सर चढ़ने को है. अब सभी के मन में एक ही सवाल है कि आखिर टीम इंडिया क्यों फुस्स हो रही है. इस खराब कप्तानी कहें या खराब रणनीति? यह मसला काफी हद तक न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी इयान स्मिथ ने दे दिया है. उन्होंने टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमी उजागर की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बैटिंग में फु्स्स टीम इंडिया 


बल्लेबाजी की बात करें तो भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक धुरंधर बल्लेबाज मौजूद हैं. लेकिन पहले टेस्ट में टीम इंडिया महज 46 के स्कोर पर सिमट गई. जब बारी आई उस मैच का हिसाब करने की तो एक बार फिर भारतीय टीम बैटिंग में फुस्स हुई. टीम इंडिया के बल्लेबाज 256 रन की लीड उतारने में कामयाब नहीं हो सके. रोहित शर्मा 0 जबकि कोहली 1 रन बनाकर फुलटॉस बॉल पर पवेलियन लौटे. भारतीय टीम ने कहां गलती की है, यह इयान स्मिथ ने समझा दिया है. 


क्या बोले इयान स्मिथ? 


इयान स्मिथ ने ऑन एयर कहा, 'अगर आप मुझसे पूछें तो यह 46 ऑल आउट से भी बदतर है. यह कुछ खराब बल्लेबाजी और शॉट चयन है. मैं पहले टेस्ट को समझ सकता हूं, लेकिन भारत अच्छी बैटिंग करने के बजाय किसी कारण से भारत गेंदबाजी पर ध्यान दे रहा है. उन्हें लगता है कि वे न्यूजीलैंड की गेंदबाजी लाइन-अप को आसानी से ध्वस्त कर सकते हैं. यह टेस्ट मैच का केवल दूसरा दिन है. खेलने के लिए पर्याप्त समय है, लेकिन जिस तरह से भारत खेल रहा है, उनमें से कोई भी यहां लंबे समय तक नहीं टिकने वाला है.'


ये भी पढ़ें.. IND vs NZ: न्यूजीलैंड के मास्टरप्लान की खुली पोल, असिस्टेंट कोच बने 'विभीषण', यूं चोट देंगे मेहमान


पहली पारी में 156 रन पर सिमटी टीम इंडिया 


टीम इंडिया महज 156 के स्कोर पर पहली पारी में ही सिमट गई. न्यूजीलैंड टीम ने बढ़त का फायदा उठाते हुए दूसरे दिन के अंत तक लीड को 301 रन तक पहुंचा दिया है. कीवी टीम ने अभी तक 198 के स्कोर पर महज 5 बल्लेबाजों को खोया है. अब देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय टीम तीसरे दिन मैच में जान डालने में कामयाब होती है या नहीं.