PAK W vs UAE W: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान टीम का खेल अमेरिका और टीम इंडिया ने खराब कर दिया था. अब महिला एशिया कप 2024 में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल रहा है. हर खेल में पाकिस्तान पूरा जोर लगाकर कट्टर प्रतिद्वंदी भारत को टक्कर देता है. लेकिन हर बार टीम इंडिया उम्मीदों पर पानी फेर देती है. यूएई के खिलाफ 10 विकेट से जीतने के बावजूद पाकिस्तान टीम को न चाहते हुए भी टीम इंडिया पर निर्भर होना पड़ रहा है. पाकिस्तान टीम जीतने के बाद भारत की जीत दुआ मना रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है मामला? 


पाकिस्तान को पहले मैच में 19 जुलाई को भारत से करारी हार का सामना करना पड़ा था. लेकिन दूसरे मैच में पाक टीम ने वापसी की और उम्मीदें जगा दी थी. दूसरी ओर से पाकिस्तान को नेपाल की महिला टीम ने टक्कर दी. अब यूएई के खिलाफ 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान टीम रन रेट और प्वाइंट्स के मामले में नेपाल को पछाड़ चुकी है. लेकिन यदि नेपाल की टीम भारत को मात देने में कामयाब होगी तो पाकिस्तान का सेमीफाइनल से पत्ता कटने की संभावना बढ़ जाएगी. 


टॉप-2 टीमें करेंगी क्वालीफाई


महिला एशिया कप में दो ग्रुप हैं जिसमें 4-4 टीमें हैं. लेकिन दोनों ग्रुप से टॉप-2 टीमें ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. भारत ने पहले स्थान पर कब्जा जमा रखा है और दूसरे नंबर पर अब पाकिस्तान है. लेकिन यदि नेपाल उलटफेर करती है तो पाकिस्तान तीसरे स्थान पर पहुंच सकती है. ऐसे में पाकिस्तान टीम इंडिया के सपोर्ट में होगी. 


यूएई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन


पाकिस्तान ने यूएई के खिलाफ मैच में शानदार प्रदर्शन किया. मुकाबला मंगलवार को दांबुला में खेला गया था. यूएई ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 120 रन बनाए. इस टीम की तरफ से शानदार क्रिकेटर तीर्थ सतीश ने 40 रन की बहुमूल्य पारी खेली. पाकिस्तान की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली. सादिया इकबाल, तूबा हसन और नशरा संधू ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. जवाबी कार्यवाही में उतरी पाकिस्तान ने बिना विकेट खोए ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. गुल फिरोजा और मुनीबा अली  ने कमाल की बैटिंग की. फिरोजा ने 62 रन जबकि मुनीबा ने 37 रन की पारी खेल मुकाबला पाकिस्तान की झोली में डाल दिया. अब कुछ देर में भारत और नेपाल के बीच मुकाबले की शुरुआत होगी.