Women's T20 World Cup 2024:  महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 की प्वाइंट्स टेबल में हर दिन उथल पुथल देखने को मिल रही है. एक तरफ ग्रुप-ए में भारत-पाकिस्तान के बीच सेमीफाइनल के लिए रोमांचक जंग देखने को मिल रही है. वहीं, दूसरी तरफ वेस्टइंडीज ने ग्रुप-बी को हिलाकर रख दिया है. वेस्टइंडीज ने गुरुवार को हुए मुकाबले में बांग्लादेश को एकतरफा अंदाज में बुरी तरह से रौंद दिया. टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर 2 टीमों को खतरे में डाल दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉप पर किया कब्जा


वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 8 विकेट से रौंदा. जिसके चलते टीम के रन रेट में भारी उछाल देखने को मिली. इस जीत के बाद ग्रुप बी में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को दूसरे स्थान पर ढकेलकर पहले नंबर पर कब्जा जमा लिया है. टीम ने अभी तक 3 मैच में 2 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. साउथ अफ्रीका का भी यही हाल है लेकिन रन रेट के मामले में अफ्रीकी टीम मात खा गई. बांग्लादेश के खिलाफ मैच की हीरो करिश्मा रमहरैक रहीं, जिन्होंने विकेटों का चौका लगा दिया. 


इंग्लैंड के पास मौका


दूसरे ग्रुप में इंग्लैंड की टीम के पास पहले नंबर पर कब्जा करने का शानदार मौका है. टीम ने अभी तक 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों में जीत दर्ज की है. फिलहाल टीम तीसरे स्थान पर आ चुकी है. इंग्लिश टीम को सेमीफाइनल का रास्ता साफ करने के लिए न सिर्फ तीसरे मैच में जीत दर्ज करनी होगी बल्कि रन रेट को भी ध्यान में रखना होगा. तीसरा मैच टीम के लिए करो या मरो की स्थिति के समान होगा क्योंकि यदि इंग्लैंड हार जाती है तो रन रेट में गिरावट आ सकती है. इंग्लैंड का तीसरा मुकाबला स्कॉटलैंड से है, ऐसे में टीम के पास टॉप पर कब्जा करने का बेहतरीन चांस है. 


पहले ग्रुप में उथल-पुथल


पहले ग्रुप में सेमीफाइनल के लिए उथल-पुथल देखने को मिली है. भारत ने 3 में से 2 जीत दर्ज कर पाकिस्तान को पछाड़ दिया है. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 86 रन से बड़ी जीत दर्ज की और रन रेट में सुधार किया. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया काबिज है. ऑस्ट्रेलिया को भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों से मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान टीम 11 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी. यदि कंगारू टीम पाकिस्तान को मात देती है तो सेमीफाइनल में पहुंचना पाक टीम के लिए काफी मुश्किल होगा.