World Cup 2023: न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में 5 विकेट हॉल लेकर टीम इंडिया के घातक तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी सोशल मीडिया पर अचानक हीरो बन गए हैं. धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के अहम मैच में स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिला था. मोहम्मद शमी ने प्लेइंग इलेवन में अपने सेलेक्शन को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप के अहम मैच में अपनी कातिलाना गेंदबाजी से जमकर कहर मचाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5 विकेट लेकर सोशल मीडिया पर हीरो बने मोहम्मद शमी


न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 54 रन देकर 5 विकेट झटके. मोहम्मद शमी ने अपनी घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड को 273 रनों के स्कोर पर रोकने में बड़ी भूमिका निभाई है. डेरिल मिशेल के शतक और रचिन रविंद्र के साथ उनकी बड़ी शतकीय साझेदारी के बावजूद भारत ने मोहम्मद शमी के पांच विकेट की बदौलत न्यूजीलैंड को 273 रन पर समेट दिया. वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी को पहली बार खेलने का मौका मिला है. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में मोहम्मद शमी को बेंच पर ही बैठना पड़ा था. न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप मैच में मोहम्मद शमी को शार्दुल ठाकुर की जगह प्लेइंग इलेवन में मौका मिला है. 












फैंस ने दिए ये गजब के रिएक्शंस


मिशेल ने 127 गेंद में पांच छक्कों और नौ चौकों की मदद से 130 रन की पारी खेलने के अलावा रविंद्र (75 रन) के साथ तीसरे विकेट के लिए 159 रन जोड़े जो इस मैदान पर किसी भी विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है. इन दोनों ही बल्लेबाजों को भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने जीवनदान भी दिया. भारत के लिए शमी सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 54 रन देकर करियर में तीसरी बार पांच विकेट चटकाए. कुलदीप यादव महंगे साबित हुए. उन्होंने 73 रन देकर दो विकेट हासिल किए. मोहम्मद सिराज (45 रन पर एक विकेट) और जसप्रीत बुमराह (45 रन पर एक विकेट) ने किफायती गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट अपने नाम किया. मोहम्मद शमी ने मैच का रुख ही पलट दिया. मोहम्मद शमी की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही है.