Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए बेंगलुरु में अभ्यास कर रही है. ट्रेनिंग कैम्प में रविवार को एक दिग्गज की सरप्राइज एंट्री ने सबको चौंका दिया. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारतीय खिलाड़ियों की तैयारियों को देखने के लिए पूर्व कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ पहुंच गए. इस दौरान उन्होंने सभी खिलाड़ियों से मुलाकात की. द्रविड़ ने टीम के हौसले को बढ़ाया. हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि उन्होंने मौजूदा हेड कोच गौतम गंभीर से मुलाकात की है या नहीं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

द्रविड़ की कोचिंग में भारत जीता था टी20 वर्ल्ड कप


द्रविड़ ने अभ्यास सत्र के दौरान कप्तान रोहित शर्मा, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और पूर्व कप्तान विराट कोहली से मुलाकात की. वह तीनों के साथ लंबे समय तक बात करते हुए दिखाई दिए. द्रविड़ ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत हासिल करने के बाद कोच पद से इस्तीफा दे दिया था. उनका कार्यकाल पिछले साल ही वनडे वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हुआ था, लेकिन बीसीसीआई ने उनके कॉन्ट्रैक्ट को टी20 वर्ल्ड कप तक के लिए बढ़ा दिया था. बोर्ड का यह फैसला सही साबित हुआ और उन्होंने अपनी कोचिंग में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में हारने के बाद टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया.


ये भी पढ़ें: Womens T20 World Cup Semi-Finals Scenario: आज पाकिस्तान को चीयर करेगा भारत, अब ये है सेमीफाइनल का समीकरण


ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए तैयारी कर रहा भारत


द्रविड़ के साथ-साथ खिलाड़ियों को बातचीत करते देखा गया और वीडियो पहले ही वायरल हो गया है. भारत अपने घरेलू प्रभुत्व को जारी रखने की उम्मीद करेगा. 16 अक्टूबर को शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज को जीतकर टीम इंडिया की नजर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल के नजदीक पहुंचने पर है. इसके अलावा इस सीरीज के जरिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जाएगा. भारत 22 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में हिस्सा लेगा.


 



 


ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का विलेन कौन? कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सरेआम इन प्लेयर्स पर फोड़ दिया ठीकरा


साउदी को लेकर चिंता में न्यूजीलैंड


भारत के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने तेज गेंदबाज टिम साउदी के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि साउदी खुद ही इस बात को मानते हैं कि वह हाल ही में अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर नहीं रहे हैं. वह इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. साउदी ने श्रीलंका में 0-2 से सीरीज हारने के बाद कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. उनके स्थान पर टॉम लाथम को कमान सौंपी दी गई थी. साउदी इस साल 6 टेस्ट मैचों में आठ विकेट ही ले पाए हैं. भारत में उन्होंने पांच टेस्ट मैचों में 20 विकेट लिए हैं.


ये भी पढ़ें: भारत के लिए खुशखबरी... ऑस्ट्रेलिया का बुरा हाल, टेस्ट सीरीज से पहले कंगारुओं पर टूटा मुसीबतों का पहाड़


न्यूजीलैंड के कोच का बड़ा बयान


मीडिया से बात करते हुए स्टीड ने कहा, "मेरी साउदी से बात हुई है. उन्होंने माना कि वह अपने सर्वश्रेष्ठ स्तर पर नहीं हैं. वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं. साउदी वह सब कुछ कर रहे हैं जो वह कर सकते हैं. उस छोटी चीज को फिर से खोजने की कोशिश कर रहे हैं जो उन्हें लगता है कि गायब है.'' यदि साउदी पहले टेस्ट में नहीं खेलते हैं तो न्यूजीलैंड की टीम में अनुभव की कमी हो जाएगी, क्योंकि पूर्व कप्तान केन विलियम्सन पहले टेस्ट में चोट के कारण नहीं खेलेंगे.