WTC 2023-25 Points Table : इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 241 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ इंग्लैंड ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त के साथ-साथ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की तालिका में भी बढ़त हासिल कर ली है. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस शानदार प्रदर्शन और जीत के बाद इंग्लैंड अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में इंग्लैंड छठे स्थान पर पहुंच गया है. वहीं, वेस्टइंडीज को तगड़ा झटका लगा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छठे नंबर पर इंग्लिश टीम


इंग्लैंड की यह मौजूदा संस्करण में 5वीं जीत है. इंग्लिश टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 में अब तक कुल 12 टेस्ट खेले हैं, जिसमें से 6 में हार और 1 मैच ड्रॉ रहा है. छठे स्थान पर पहुंचे इंग्लैंड के फिलहाल 31.25 प्रतिशत अंक हैं. अगले साल लॉर्ड्स में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिए अभी से लेकर साल के अंत तक इंग्लिश टीम के पास 10 टेस्ट मैच और बचे हैं.



वेस्टइंडीज को झटका


दूसरी ओर, वेस्टइंडीज की टीम ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम समय में मिली हार के बाद 22.22 प्रतिशत जीत-हार के साथ तालिका में नौवें स्थान पर खिसक गई है. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच की बात करें, तो इंग्लिश टीम ने चौथे दिन ही मैच के साथ-साथ सीरीज अपने नाम कर ली. रविवार को 385 रनों का लक्ष्य चेज कर रही वेस्टइंडीज की टीम 143 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड की ओर से स्पिनर शोएब बशीर (5-41) सबसे सफल गेंदबाज रहे. इंग्लैंड अब वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना चुका है. तीसरा और आखिरी मुकाबला बर्मिंघम में 26 जुलाई से खेला जाएगा. इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच पारी और 114 रन से जीता था.


इस नंबर पर भारत


आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में भारत 9 मैचों में 68.2 अंकों के साथ नंबर 1 पर है, जबकि 12 मैचों में ऑस्ट्रेलिया 62.50 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है. इसके बाद न्यूजीलैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान हैं. यह सभी टीमें इंग्लैंड से आगे हैं. हालांकि, इन टीमों के मुकाबले इंग्लैंड ने सबसे ज्यादा 12 मैच खेले हैं.